vada pav bumper business in london two friends becomes rich after leaving job | Success Story: नौकरी गई तो टेंशन नहीं! लंदन में वड़ा पाव बेच मालामाल हुए ये 2 दोस्त]


Sujay Sohani London: ब्रिटेन (Britain) में रहने वाले इन दो भारतीयों सुजय सोहानी (Sujay Sohani) और सुबोध जोशी (Subodh Joshi) की कहानी प्रेरणादायक है. ये दोनों कॉलेज के समय से दोस्त हैं और अब साथ में लंदन (London) में वड़ा पाव (Vada Pav) बेच रहे हैं. जब इन लोगों की नौकरी गई तो वो टेंशन में नहीं आए और बुरे समय में हथियार नहीं डाले. उन्होंने लंदन में ही साथ में मिलकर वड़ा पाव की दुकान खोल ली और अब लाखों में कमा रहे हैं. सोशल मीडिया पर यूजर्स इन दोस्तों की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

रिसेशन में चली गई थी नौकरी

द बेटर इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, सुजय सोहानी और सुबोध जोशी पुराने दोस्त हैं. दोनों ने साथ में मुंबई के कॉलेज में पढ़ाई की. इसके बाद दोनों लोग लंदन चले गए. उन्होंने लंदन में नौकरी करनी शुरू की. पहले वो लंदन के मशहूर होटल में काम करते थे, लेकिन अब उनका नाम ब्रांड बन चुका है. साल 2010 तक सुजय सोहानी और सुबोध जोशी की जिंदगी में सबकुछ अच्छा चल रहा था. लेकिन फिर रिसेशन के कारण दोनों की नौकरी चली गई. विदेश में परिवार से दूर रहना दोनों के लिए बहुत मुश्किल था. लेकिन दोनों ने इस परिस्थिति का डटकर सामना किया.

लंदन में खोली वड़ा पाव की दुकान

गौरतलब है कि सुजय सोहानी और सुबोध जोशी ने नौकरी जाने के बाद फैसला किया कि वो दोनों वड़ा पाव की दुकान खोलेंगे. और फिर दोनों ने लंदन में वड़ा पाव का बिजनेस शुरू किया और आज जमकर कमाई कर चुके हैं.

ऐसे बढ़ाया वड़ा पाव का बिजनेस

बता दें कि पहले उन्होंने एक मशहूर आइसक्रीम पार्लर में थोड़ी जगह रेंट पर ली और वड़ा पाव का स्टॉल लगाया. शुरुआत में तो उनका काम नहीं चला. फिर लंदन में उन्होंने सड़कों पर जा-जाकर लोगों को फ्री में वड़ा पाव देना शुरू किया. इसके बाद धीरे-धीरे लोगों को वड़ा पाव पसंद आने लगा और वो रेगुलर कस्टमर बन गए. फिर दोनों ने एक पंजाबी रेस्टोरेंट के साथ कोलेबरेशन किया और वहां वड़ा पाव बेचने लगे. उनकी बिक्री लगातार बढ़ती रही.

जान लें कि अब सुजय सोहानी और सुबोध जोशी लंदन में श्री कृष्णा वड़ा पाव नामक रेस्टोरेंट में वड़ा पाव बेचते हैं. लंदन और उसके आस-पास कई शहरों में उनकी फ्रेंचाइजी खुल गई हैं. दोनों दोस्तों ने छोटे स्तर से काम शुरू किया था जो अब काफी बड़ा हो गया है.

पाठकों की पहली पसंद VDNnews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Credit : http://zeenews.india.com

Related Articles

Latest Articles

Top News