Ukraine के बाद अब इस देश से जंग छेड़ेंगे पुतिन! आसमान में गरजे चीन और रूस के विमान


Russian President Puitn: यूक्रेन से जारी जंग के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन एक और देश के खिलाफ कड़ा कदम उठा सकते हैं. पुतिन दक्षिण कोरिया पर हमला करने की प्लानिंग कर रहे हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन और रूस के युद्धक विमान दक्षिण कोरिया के वायु रक्षा क्षेत्र में दाखिल हुए. दक्षिण कोरिया की सेना के अनुसार, 30 नवंबर की तड़के दो चीनी और छह रूसी युद्धक विमानों ने वायु रक्षा क्षेत्र का उल्लंघन किया. चीन और रूस के एक्शन से कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव हो गया है. 

बयान में क्या कहा गया?

बयान के अनुसार, चीनी H-6 विमान ने सुबह लगभग 5:50 बजे दक्षिण कोरिया के दक्षिणी और पूर्वोत्तर तटों से दूर कोरिया वायु रक्षा पहचान क्षेत्र (KADIZ) में प्रवेश किया. दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (जेसीएस) के अनुसार, उन्होंने जापान के सागर, जिसे कोरिया में पूर्वी सागर के रूप में भी जाना जाता है, से घंटों बाद क्षेत्र में फिर से प्रवेश किया.

एयर डिफेंस जोन ऐसा क्षेत्र होता है जहां देश मांग करते हैं कि विदेशी विमान अपनी पहचान के लिए विशेष कदम उठाएं. मास्को कोरिया के वायु रक्षा क्षेत्र को मान्यता नहीं देता है. बीजिंग ने कहा कि यह क्षेत्र प्रादेशिक हवाई क्षेत्र नहीं है और सभी देशों को वहां आवाजाही की स्वतंत्रता है.

जापान के रक्षा मंत्रालय ने कहा, पूर्वी चीन सागर से जापान के सागर में चीनी बमवर्षकों के उड़ान भरने के बाद जापान के वायु आत्मरक्षा बल ने भी लड़ाकू विमानों को उतारा, जहां वे दो रूसी ड्रोन से जुड़े थे. चीन और रूस ने पहले कहा था कि उनके युद्धक विमान नियमित संयुक्त अभ्यास कर रहे हैं.

पाठकों की पहली पसंद VDNnews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं.



Credit : http://zeenews.india.com

Related Articles

Latest Articles

Top News