Russia Ukraine War Women searching man for marriage via hoardings and poster offbeat news | पुतिन की वजह से करोड़पति महिला को शादी के लिए नहीं मिल रहा लड़का, होर्डिंग लगाकर ढूंढ रही प्यार


Newest Trending Information: यूक्रेन से चल रहे युद्ध की वजह से सिर्फ रूसी सैनिकों और अर्थव्यवस्था को ही नुकसान नहीं पहुंच रहा, बल्कि इस युद्ध की कीमत आम लोग भी उठा रहे हैं. युद्ध की वजह से रूस में रहने वाले लोगों की लाइफ अलग-अलग तरह से प्रभावित हो रही है. रूस की एक करोड़पति महिला के साथ कुछ इसी तरह की दिक्कत हो रही है. इस महिला ने पति और अपना सच्चा प्यार खोजने के लिए वहां के शहर में बड़े पैमाने पर होर्डिंग लगवाए हैं. होर्डिंग लगवाने की वजह ये है कि वह डेटिंग ऐप्स का यूज नहीं कर सकती. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

इंटरव्यू के बाद होगा सेलेक्शन

उलन-उडे शहर की रहने वाली 26 साल की मारिया मोलोनोवा के दो बच्चे हैं. मारिया ने शहर के कई बिजी चौराहों पर अपनी फोटो के साथ होर्डिंग लगवाए हैं. इसमें वह अपने लिए एक पति की खोज कर रही हैं. होर्डिंग में एक क्यूआर कोड भी लगा हुआ है. इच्छुक आवेदक का मारिया इंटरव्यू लेंगी. जो इंटरव्यू पास कर लेगा उसका आकलन करके वह उसे अपना जीवनसाथी चुन लेंगी. उन्होंने होर्डिंग में आगे लिखा है ‘एक करोड़पति एक पति की तलाश में है.’

इसलिए लगाना पड़ा होर्डिंग

मारिया की खबर रूस से बाहर भी दूसरे देशों में जमकर वायरल हो रही है. इस दौरान लोगों के मन में सवाल आ रहा है कि आखिर आज के जमाने में जब लोगों के पास डेटिंग ऐप जैसे विकल्प मौजूद हैं तो वह होर्डिंग का सहारा क्यों ले रही हैं. दरअसल, यूक्रेन पर हमले के बाद से रूस के लोग टिंडर समेत अन्य डेटिंग ऐप का यूज नहीं कर पा रहे हैं. युद्ध की वजह से अमेरिका और अन्य संगठनों ने रूस पर तमाम तरह के प्रतिबंध लगा रखे हैं और रूसी अपने कार्ड से पेमेंट नहीं कर सकते. ऐसे में उनका इस तरह के ऐप का यूज करना भी बंद है.

जल्द पूरे शहर में होर्डिंग लगाने की तैयारी

मारिया ने एक स्थानीय अखबार को बताया कि ‘अधिकतर डेटिंग ऐप्लिकेशन रूस को छोड़ चुके हैं और मेरे पास अपना पार्टनर खोजने के लि और कोई विकल्प बचा नहीं है. मैं सच में शादी करना चाहती हूं. इसलिए यह तरीका अपनाया.’ मारिया ने बताया कि उनके होर्डिंग को देखकर कई लोग उनसे संपर्क कर चुके हैं, लेकिन अभी उन्हें पसंद का पार्टनर नहीं मिला है. वह कहती हैं कि जल्द ही वह पूरे शहर में इस तरह के होर्डिंग लगवाएंगी.

पाठकों की पहली पसंद VDNnews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Credit : http://zeenews.india.com

Related Articles

Latest Articles

Top News