Russia ukraine war Russia President Vladimir Putin hand turns purple |किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं पुतिन! फूले हुए हाथ और कांपते पैर से उठने लगे सवाल


Russia Ukraine Warfare: यूक्रेन से जंग के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सेहत को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. पुतिन की जो ताजा तस्वीर सामने आई है, उसमें उनके हाथ को लेकर अच्छी खबर नहीं है. दरअसल, पुतिन फूले हुए हाथों से कुर्सी को कसकर पकड़ते हुए देखे गए. पुतिन को मंगलवार (22 नवंबर) को क्यूबा के राष्ट्रपति मिगुएल डियाज-कैनेल के साथ एक बैठक में देखा गया. उन्हें कांपते हुए पैरों को असहज रूप से हिलाते हुए देखा गया. उनके हाथों पर बैंगनी रंग के धब्बे देखे गए.

यही नहीं रूस की राजधानी मॉस्को में डियाज-कैनेल के साथ बात करते समय फूले हुए चेहरे वाले पुतिन को अजीब तरह से मुस्कुराते हुए देखा गया. उनका बायां हाथ कुर्सी की बांह के चारों ओर कसकर लिपटा हुआ दिखाई दे रहा था, जिस पर वे बैठे हैं. मानो पुतिन खुद को स्थिर करने की कोशिश कर रहे हों.

क्या पुतिन को कैंसर हुआ है?

बता दें कि फरवरी में यूक्रेन पर आक्रमण शुरू करने के बाद से ही लगातार खबरें आ रही हैं कि व्लादिमीर पुतिन किसी न किसी तरह की बीमारी से पीड़ित हैं. 70 वर्षीय रूसी राष्ट्रपति का स्वास्थ्य अटकलों का विषय रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि उन्हें कैंसर है. क्रेमलिन को बार-बार इनकार करने के लिए मजबूर किया गया है कि पुतिन बीमार हैं. पुतिन के अस्वस्थ होने की खबरों को लेकर अमेरिकी खुफिया अधिकारी बंटे हुए दिखाई दे रहे हैं.

मई में एक ऑडियो लीक हुआ था, जिसमें क्रेमलिन से जुड़े कुलीन वर्ग ने सुझाव दिया कि पुतिन को ब्लड कैंसर है. रिकॉर्डिंग न्यू लाइन्स पत्रिका द्वारा प्राप्त की गई थी और इसमें दावा किया गया था कि राष्ट्रपति बहुत बीमार हैं. यह मास्को विजय दिवस परेड के बाद पुतिन के स्वास्थ्य के बारे में अटकलों के बाद आया. रूस की राजधानी में कार्यक्रम में रूसी नेता को अपने पैरों पर एक कंबल के साथ फोटो खिंचवाते देखा गया था.

जून में एक अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट भी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि पुतिन का स्वास्थ्य खराब है और उनका कैंसर का इलाज किया जा रहा है. राष्ट्रीय खुफिया निदेशक के कार्यालय के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया था, क्या वह जल्द ही मरने वाले हैं, यह केवल अटकलें हैं. पुतिन निश्चित रूप से बीमार हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट #information.com/Hindi पर

 

 



Credit : http://zeenews.india.com

Related Articles

Latest Articles

Top News