Kim Jong un second daughter wiped out of North Korean propaganda in shocking change | Kim Kong Un Daughter: किम जोंग उन की दूसरी बेटी की तस्वीर आई सामने, बौखलाए नॉर्थ कोरिया ने उठाया ये कदम


Kim Jong Un Household: नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन आए दिन किसी न किसी मुद्दे को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. कभी मिसाइल परीक्षण को लेकर कभी अपनी क्रूर सजा को लेकर. लेकिन इन दिनों किम जोंग उन की बेटियां दुनिया में चर्चा का विषय बनी हुई हैं. कुछ दिन पहले किम जोंग की पहली बेटी किम जू एई की तस्वीरें वायरल हुई थीं. अब किम की दूसरी बेटी की फोटोज सामने आई हैं. इस लड़की को चीन के एक्सपर्ट्स ने किम की दूसरी बेटी बताया है. नॉर्थ कोरिया के सरकारी टीवी पर दिखाए गए फुटेज से लड़की की फोटो को हटा दिया गया है. इस घटना ने सबको चौंका दिया है. 

एक्सपर्ट्स बोले- हो सकती है किम की दूसरी बेटी

दरअसल उत्तर कोरिया में सितंबर के महीने में नेशनल डे आयोजित किया गया था. इस समारोह में दूसरे बच्चों के साथ एक गाने पर किम जोंग की दूसरी बेटी ने भी परफॉर्म किया था. इस दौरान किम और उनकी पत्नी री सोल जू भी वहां मौजूद थे. नॉर्थ कोरिया की जानकारी रखने वाले एक्सपर्ट्स का कहना है कि परफॉर्म करने वाली लड़की किम जोंग की दूसरी बेटी हो सकती है. उनका कहना है कि वह किम जैसी नजर आती है और लाइव टेलीकास्ट में उसको खासतौर से दिखाया गया.

बाद में हटा दिया गया चेहरा

दिलचस्प बात है कि उस लड़की की परफॉर्मेंस का वीडियो 19 नवंबर को दोबारा टेलीकास्ट किया गया. कुछ घंटे पहले ही देश के टीवी पर किम जोंग की बड़ी बेटी नजर आई थी. लेकिन कुछ घंटे बाद जब चैनल ने फिर उसी प्रोग्राम का टेलीकास्ट किया तो उस लड़की की जगह किसी और का चेहरा लगा दिया गया. वेबसाइट एनके न्यूज के मुताबिक, यह परिवर्तन संकेत करता है कि इस लड़की की फोटो को लेकर नॉर्थ कोरिया कितना संवेदनशील है. 

वेबसाइट के मुताबिक, हो सकता है किम जोंग को यह ठीक न लगा हो कि दूसरी बेटी की तस्वीरें वायरल हो जाएं. हालांकि उन्होंने अब तक बेटी के बारे में कोई ऐलान भी नहीं किया है. कुछ लोगों के मुताबिक नॉर्थ कोरिया का प्रशासन इस ओर संकेत दे रहा है कि यह लड़की किम जोंग की बेटी नहीं है. मुमकिन है कि अगर वह किम की बेटी न भी हो तो परिवार की सदस्य हो सकती है. बता दें कि किम जोंग की बहन किम यो जोंग भी एक बच्चे की मां है. इस कार्यक्रम का वह भी हिस्सा थी. 

पाठकों की पहली पसंद #news.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Credit : http://zeenews.india.com

Related Articles

Latest Articles

Top News