Inspirational People Woman gave birth to 5 daughters together raising them alone | Viral: महिला ने 5 बेटियों को दिया एक साथ जन्म, अकेले कर रहीं परवरिश


Life Battle Story: सोशल मीडिया पर एक महिला का वीडियो खासा वायरल हो रहा है जिसमें वह अपने जीवन संघर्ष के बारे में बात कर रही हैं. महिला ने 5 बेटियों को एक साथ जन्म दिया था. हाल ही में इन पांचों बच्चियों ने अपनी छठा जन्मदिन मनाया है.

डिवीना नियांगारिसा ने अपनी जीवन की कहानी Afrimax English से शेयर की है. वह 6 बेटियों की मां है. सबसे बड़ी बेटी का जन्म दस साल पहले हुआ था. वह अपनी बेटियों को अकेले की पाल रही हैं.

तीन महीने तक आईसीयू में रहीं बच्चियां
डिवीना का कहना है कि उनकी पांचों बेटियां प्री-मैच्योर पैदा हुई थीं और तीन महीनों तक आईसीयू में भर्ती रहीं. उसके मुताबिक यह तीन महिने उन्होंने बेहद डर में गुजारे.

डिवीना ने बताया कि पांचों बेटियों को ब्रेस्टीफड कराना भी काफी मुश्किल था और वह सभी को समुचित फीड नहीं करवा पाती थीं.

बच्चियां जब 6 महीने की हुईं तो डिवीना उन्हें दलिया देने लगी. बच्चियों के 9 महीने के होने पर डिवीना ने उन्हें खाना देना शुरू कर दिया.

बच्चियों की फीस जुटाना मुश्किल
डिवीना अपनी बेटियों के साथ किराए के घर में रहती हैं और बच्चियों को घर पर ही पढ़ाती है. बच्चियों को पढ़ाने के लिए एक टीचर घर पर आता है.

डिवीना के मुताबिक बेटियों के लिए फीस का इंतजाम करना एक बहुत मुश्किल काम है. उनका कहना है कि अगर बच्चों की फीस का इंतजाम हो जाए तो बाकी खर्चे वह खुद संभाल सकती है. वह कई बार बच्चियों की फीस के लिए लोगों से मदद की अपील भी करती हैं.

डिवीना खुद एक टीचर हैं, होम ट्यूशन और Swahili भाषा की ऑनलाइन कोचिंग उनकी आमदनी का जरिया है. एक स्थानीय चर्च के पादरी भी उनकी मदद करते हैं.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट #information.com/Hindi पर)



Credit : http://zeenews.india.com

Related Articles

Latest Articles

Top News