Baba Venga Predictions on year 2023 and russia china india


Baba Venga Predictions on yr 2023: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे भीषण युद्ध (Russia Ukraine Struggle) को शुरू हुए 9 महीने हो चुके हैं लेकिन दोनों देशों में अब तक कोई भी झुकने को तैयार नहीं है. इसी बीच रूस ने रणनीतिक चाल चलते हुए अपने जीते हुए इलाके खेरसोन समेत कई हिस्सों से सैनिकों को पीछे हटा लिया है. साथ ही वहां पर रहने वाली रूसी भाषी आबादी को भी अपने देश में बुला लिया है. 

सिहरन पैदा कर रही हैं भविष्यवाणियां

पश्चिमी मीडिया का कहना है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अब यूक्रेन (Russia Ukraine Struggle) पर परमाणु हमले की प्लानिंग कर रहे हैं. इसीलिए योजना के तहत अपने सैनिकों को इन जीते हुए इलाकों से हटाया गया है. क्या इस दावे में दम है और दुनिया तीसरी बार परमाणु हमले का शिकार बनने जा रही है. क्या फिर लाखों लोगों को एक झटके में मौत का शिकार होना पड़ेगा. इस बारे में प्रसिद्ध भविष्यवेत्ता बाबा वैंगा की भविष्यवाणियां सामने आई हैं, जिसने पूरी दुनिया में सिहरन पैदा कर दी है. आइए जानते हैं कि बाबा वैंगा ने रूस, चीन और भारत में क्या बड़ी भविष्वाणियां की हैं. 

क्या रूस करने जा रहा परमाणु हमला?

‘द सन’ की रिपोर्ट बाबा वैंगा (Baba Venga Predictions on Russia) ने भविष्यवाणी की है कि एक बड़े न्यूक्लियर प्लांट में खतरनाक विस्फोट होगा, जिससे बड़ी तेजी से रेडिएशन फैलेगा और आसपास के कई सौ किलोमीटर इलाके में रहने वाले लाखों लोग इससे मारे जाएंगे. बाबा वैंगा की इस भविष्यवाणी को रूस-यूक्रेन युद्ध के अंजाम का संकेत माना जा रहा है. रूस ने यूक्रेन में भयानक बर्बादी मचाते हुए उसके Zaporizhzhya परमाणु ऊर्जा प्लांट पर कब्जा कर रखा है. 

यह प्लांट यूरोप में सबसे बड़ा है और अगर इसमें विस्फोट हुआ तो यूक्रेन के साथ आसपास के दूसरे यूरोपीय देशों में भी भीषण तबाही आ जाएगी. हाल के दिनों में रूस कई बार परमाणु हमले का संकेत दे चुका है, इसलिए माना जा रहा है कि अगर रूस इस युद्ध में हारता दिखा तो वह इस दांव को आजमाने से पीछे नहीं हटेगा, जिसका खामियाजा पूरी दुनिया को भुगतना पड़ेगा. 

चीन को लेकर बाबा वैंगा की खतरनाक भविष्यवाणी

बाबा वैंगा की दूसरी भविष्यवाणी चीन (Baba Venga Predictions on China) के बारे में है. वैंगा का कहना है कि एक ‘बड़ा’ देश लोगों पर बायो-वैपन बनाने के लिए रिसर्च करेगा. इसके जरिए वह वायरस और बैक्टीरिया से बायो-वैपन बनाने की कोशिश करेगा. उसके इन प्रयोगों की वजह से वायरस का रिसाव होगा और वे पूरी दुनिया में फैल जाएंगे, जिससे लाखों लोगों की मौत हो सकती है. यह सब तब होगा, जबकि संयुक्त राष्ट्र संघ ने इस तरह के किसी भी रिसर्च पर बैन लगा रखा है, लेकिन अपने सैन्य बल और आर्थिक शक्ति के घमंड में चूर वह देश इनमें से किसी नियम को नहीं मानेगा. माना जा रहा है बाबा वैंगा का यह इशारा चीन के बारे में हैं, जिसकी ओर से कोरोना वायरस के रिसाव के चलते दुनिया में अब तक लाखों लोगों की मौत हो चुकी है.

भारत पर बाबा वैंगा ने कह रखी ये बात

भारत को लेकर भी बाबा वैंगा की भविष्यवाणी (Baba Venga Predictions on India) की चर्चा हो रही है. वैंगा की भविष्यवाणी के अनुसार, जलवायु परिवर्तन की वजह से भारत में बाढ़ और अकाल की समस्या बढ़ेगी. इसके साथ ही ईरान-पाकिस्तान के जरिए भारत पर टिड्डियों का बड़ा हमला हो सकता है, जिससे वर्ष 2023 में भारत में अनाज की कमी हो सकती है. इसके चलते देश में अनाज की कीमतें तेजी से बढ़ेंगी और काफी लोगों को भोजन की समस्या हो सकती है. लेकिन स्टॉक में रखे अपने अनाज और कुशल अर्थनीति की वजह से भारत इस समस्या से जल्द ही उबर जाएगा. 

दुनिया में मनुष्यों के जन्म लेने पर लगेगा बैन!

बाबा वैंगा (Baba Venga) ने वर्ष 2023 के लिए भी एक बड़ी भविष्यवाणी कर रखी है. वैंगा के अनुसार वर्ष 2023 के आखिर तक धरती पर मनुष्यों के जन्म लेने पर बैन लगा दिया जाएगा. इसके बजाय लैब में क्लोन के जरिए मनुष्य उत्पन्न किए जा सकेंगे. देशों के लीडर तय करेंगे कि मुल्क में किस तरह के बच्चे पैदा किए जाने हैं और किस तरह के नहीं. वे इस नीति के जरिए क्षेत्र में आबादी पर भी संतुलन रखेंगे. वे उन बच्चों में खास गुण, आकार और लंबाई भी डाल सकेंगे.

सूर्य की गर्मी से पिघल जाएंगे सारे ग्लेशियर!

बाबा वैंगा (Baba Venga) ने अगले साल को लेकर एक और भविष्यवाणी लोगों को डरा रही है. इस भविष्यवाणी के मुताबिक वर्ष 2023 में पृथ्वी की कक्षा बदल जाएगी. ऐसा किस वजह से होगा, यह स्पष्ट नहीं है. लेकिन अगर ऐसा हुआ तो इसके विनाशकारी परिणाम हो सकते हैं. इसकी वजह से धरती का जलवायु तंत्र पूरी तरह बदल सकता है. सूर्य के थोड़ा सा ज्यादा नजदीक पर पहुंचने पर उसके किरणें तेजी से पृथ्वी पर पहुंचेंगी, जिससे धरती का तापमान बढ़ जाएगा. इससे दुनिया के ग्लेशियर तेजी से पिघल जाएंगे और बर्फ पड़नी बंद हो जाएगी. ग्लेशियर पिघलने से समुद्र का जलस्तर बढ़ जाएगा, जिससे कई देश पानी में डूब जाएंगे. इससे लाखों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ सकती है. 

आखिर कौन थी बाबा वैंगा?

बाबा वैंगा (Baba Venga) बुल्गारिया की महिला थीं. कहा जाता है कि वे जन्म से अंधी थीं लेकिन अपनी अद्भुत शक्ति की वजह से उन्होंने भविष्य में होने वाली घटनाओं को पहले ही देखने की शक्ति हासिल कर ली थी. बागा वैंगा के समर्थकों का दावा है कि उन्होंने कई ऐसी भविष्यवाणियां कीं, जो बाद में सच साबित हुई. इनमें 11 सितंबर 2001 को अमेरिका पर हुए आतंकी हमले, सीरिया में ISIS के उदय और रूसी पनडुब्बी Kursk के पानी में डूबने की भविष्यवाणी शामिल है. हालांकि ऐसा नहीं है कि उनकी सभी भविष्यवाणी सच ही साबित हुईं. वर्ष 2001 में नई शताब्दी के पहले दिन दुनिया खत्म हो जाने की उनकी भविष्यवाणी पूरी तरह गलत साबित हुई. इसके अलावा कई अन्य भविष्यवाणियां भी गलत पाई गईं.

(पाठकों की पहली पसंद VDNnews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं)



Credit : http://zeenews.india.com

Related Articles

Latest Articles

Top News