America Mass power outage in North Carolina probed as criminal occurrence | अमेरिका के नॉर्थ कैरोलाइना में बिजली संकट, 38 हजार घरों में अंधेरा, ये है वजह


North Carolina Energy Outages: अमेरिकी राज्य नॉर्थ कैरोलाइना में दो दिन पहले बड़े पैमाने पर हुई बिजली कटौती ने पूरे शहर को परेशान कर दिया था. अब इस घटना की जांच की जा रही है. मूर काउंटी के कई समुदायों को शनिवार शाम 7 बजे के बाद बिजली कटौती का सामना करना पड़ा. शेरिफ के कार्यालय ने रविवार को ये बात कही। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कार्यालय ने कहा कि, कई साइटों पर जानबूझकर तोड़फोड़ के संकेत मिले हैं.

38 हजार घरों में गुल रही बिजली

नॉर्थ कैरोलाइना के गवर्नर रॉय कूपर ने रविवार को ट्वीट किया कि उन्होंने ड्यूक एनर्जी और राज्य के कानून प्रवर्तन अधिकारियों से मूर काउंटी में बिजली कटौती के बारे में बात की है. वे जांच कर रहे हैं और प्रभावित लोगों को बिजली लौटाने के लिए काम कर रहे हैं. राज्य आवश्यकतानुसार सहायता प्रदान कर रहा है. ड्यूक एनर्जी आउटेज मैप के अनुसार, रविवार को मूर काउंटी में 38,000 से घरों में बिजली नहीं थी.

शहर में लगा है कर्फ्यू

बता दें कि उत्तरी कैरोलिना में अचानक एक काउंटी में बिजली गुल हुई. वहां इमरजेंसी की घोषण कर दी गई थी साथ ही कर्फ्यू लगा दिया गया था. रविवार रात भी यहां कर्फ्यू लगा हुआ था. दरअसल उससे एक दिन पहले रात में गोलियों से दो विद्युत सबस्टेशनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था. पुलिस अधिकारियों ने इसे सुनियोजित हमला बताया था. अधिकारियों का कहना ह कि गुरुवार देर रात तक बिजली गुल रह सकती है. वहीं, इस एरिया में कर्फ्यू बढ़ाने की भी बात चल रही है.

सब-स्टेशन को जानबूझकर पहुंचाया गया है नुकसान

ड्यूक एनर्जी कॉरपोरेशन के एक प्रवक्ता जेफ ब्रूक्स, जो क्षेत्र में हजारों व्यवसायों और घरों को बिजली प्रदान करते हैं, ने कहा कि स्टेशन को नुकसान “जानबूझकर” पहुंचाया गया है. इसके लिए व्यापक मरम्मत की आवश्यकता होगी जिसमें कई दिन लग सकते हैं. उन्होंने कहा कि गुरुवार तक बिजली सप्लाई बहाल होने की उम्मीद है. मूर काउंटी में लगभग 47,000 घरों और व्यवसायों को ड्यूक एनर्जी द्वारा सेवा प्रदान की जाती है, और उनमें से 95 प्रतिशत रविवार दोपहर तक बिजली के बिना थे.

(इनपुट : आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद VDNnews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Credit : http://zeenews.india.com

Related Articles

Latest Articles

Top News