4 Lion Cubs Saved From War In Ukraine Arrive At US Sanctuary know details | यूक्रेन में युद्ध के दौरान अनाथ हो गए थे 4 शेर शावक, सभी को अमेरिका ने दिया नया ठिकाना


Russia Ukraine Struggle: यूक्रेन में युद्ध के दौरान अनाथ हुए चार शेर शावकों को अमेरिका के मिनेसोटा पशु अभयारण्य में सुरक्षित रूप से पहुंचाया गया है. अभयारण्य ने उन्हें एक स्थायी घर प्रदान करने का संकल्प लिया है. तारास नाम का एक नर शावक और स्टेफेनिया, लेसिया और प्रादा नाम की तीन मादा शावकों को नया जीवन मिला है. इन सभी की उम्र चार से पांच महीने के बीच हैं.

इन चारों शावकों ने पिछले तीन सप्ताह पोलैंड के पॉज़्नान चिड़ियाघर में बिताए. युद्ध से जानवरों को बचाने के लिए काम करने वाले कई समूहों में से एक इंटरनेशनल फंड फॉर एनिमल वेलफेयर के अनुसार, यूक्रेन में छिटपुट बमबारी और ड्रोन हमलों के बाद जीवित रहने के बाद मंगलवार को उनके आगमन ने एक कठिन यात्रा में अंतिम चरण को चिह्नित किया.

वन्यजीव बचाव कार्यक्रम प्रबंधक मेरेडिथ व्हिटनी ने एक बयान में कहा, “इन शावकों ने अपने छोटे जीवन में किसी भी जानवर की तुलना में अधिक सहन किया है. वे युद्ध के दौरान यूक्रेन में प्रजनन सुविधाओं में पैदा हुए थे और फिर कुछ हफ्तों की उम्र में अनाथ हो गए.” उनका नया घर सैंडस्टोन में द वाइल्डकैट सैंक्चुअरी है, जो मिनियापोलिस से लगभग 90 मील (145 किलोमीटर) उत्तर में है.

उन्हें एक विमान में बिठाया गया जो पोलैंड से अमेरिका लौट रहा था. यह मंगलवार को मिनियापोलिस में उतरा, जहां से अभयारण्य के कर्मचारी उन्हें उस सुविधा में ले आए जहां उनकी जांच एक पशु चिकित्सक द्वारा किया गया और आराम करने के लिए एक गर्म स्थान दिया गया. उड़ान को न्यूयॉर्क स्थित एंड्रयू साबिन फैमिली फाउंडेशन द्वारा वित्त पोषित किया गया था.

अमेरिकी पशु चिकित्सक डॉ. एंड्रयू कुशनिर उड़ान पर शावकों के साथ थे. उन्होंने यूक्रेन और पोलैंड में शावकों की देखभाल की. गैर-लाभकारी वाइल्डकैट अभयारण्य लगभग 130 शेरों, बाघों, चीतों, तेंदुओं और अन्य जंगली बिल्लियों को आश्रय दिया है. अभयारण्य अपनी वेबसाइट और फेसबुक पेज के माध्यम से आभासी पर्यटन प्रदान करता है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

पाठकों की पहली पसंद #information.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Credit : http://zeenews.india.com

Related Articles

Latest Articles

Top News