वाराणसी के बुनकर दाने-दाने को मोहताज,फ्लैट रेट पर बिजली दे सरकार

वाराणसी के बुनकर दाने-दाने को मोहताज,फ्लैट रेट पर बिजली दे सरकार

फ्लैट रेट पर बिजली देने की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश के बुनकर आंदोलित हैं। अब इस पर भी सियासत शुरू हो गई है। गुरुवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को चिट्ठी लिखी है।

जिसमें बुनकरों की समस्याओं को उठाया है। कहा कि बुनकरों को फ्लैट रेट पर पर बिजली देने की योजना को फिर से बहाल किया जाए। उन्होंने यह भी लिखा है कि वाराणसी के बुनकर परेशान, दाने-दाने को मोहताज हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने चिट्ठी में लिखा है कि मेरी जानकारी में आया है कि पिछले कुछ समय से वाराणसी के बुनकर बहुत ही परेशान और हताश हैं। पूरी दुनिया में मशहूर बनारसी साड़ियों के बुनकरों के परिवार दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं।

कोरोना महामारी और सरकारी नीतियों के चलते उनका पूरा कारोबार चौपट हो गया है, जबकि उनकी हस्तकला द्वारा सदियों से उत्तर प्रदेश का नाम रोशन हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार को इस कठिन दौर में उनकी पूरी सहायता करनी चाहिए।

प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को याद दिलाया कि यूपीए सरकार ने 2006 में बुनकरों के लिए फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना लागू की थी। मगर आपकी सरकार यह योजना खत्म करके बुनकरों के साथ बहुत नाइंसाफी कर रही है।

सिर्फ इतना ही नहीं बुनकरों ने मुझे बताया कि मनमाने बिजली बिल के खिलाफ जब वे हड़ताल पर गए तो सरकार ने उन्हें वार्ता के लिए बुलाया। सरकार के प्रतिनिधि ने उन्हें भरोसा भी दिलाया कि उनकी मांगें मान ली जाएंगी। लेकिन इसके बावजूद उनकी समस्याओं का समाधान करने का कोई प्रयास नहीं हुआ है।

इन्हें भी पढ़ें :-

1.बुनकरों की पावरलूम की बिजली का “फ्लैट रेट” समाप्त करे, पदाधिकारियों ने भाजपा विधायक से कहा

2.ताली-थाली और घंटों से गूंजे इलाके, फ्लैट रेट पर बिजली की मांग को लेकर बुनकरों की  हड़ताल जारी

3.बुनकर कारखाने की ताली और बैनामे की कापी प्रशासन को सौंपने पहुंचे

INSTALL VARANASI NEWS APP FROM GOOGLE PLAY STORE

This image has an empty alt attribute; its file name is Download-Varanasi-Daily-News-Android-Apps.jpg.webp