Varanasi Vidyaapeeth Facilities Increased News : काशी विद्यापीठ का परिसर अब दिव्यांग फ्रेंडली होगा, दिव्यांग छात्रों की सुविधाओं के लिए 80 लाख रुपये का अनुदान

Varanasi Vidyaapeeth Facilities Increased News

वाराणसी का महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ का परिसर अब दिव्यांग फ्रेंडली होगा । संकाय से लेकर छात्रावासों में दिव्यांग छात्र-छात्राओं के हिसाब से सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी । 

varanasi-vidyaapeeth-facilities-increased-news
Varanasi Vidyaapeeth Facilities Increased News

दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग ने विश्वविद्यालय में दिव्यांग छात्रों की सुविधाओं के लिए 80 लाख रुपये का अनुदान जारी कर दिया है । काशी विद्यापीठ में दिव्यांग विद्यार्थियों की असुविधाएं अब जल्द दूर हो जाएंगी ।

कुलपति प्रो. टीएन सिंह के प्रयास से प्रदेश सरकार ने दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए अनुदान जारी हो गया । इसके तहत हर फैकल्टी में रैंप की सुविधा रहेगी ।

पातालपुरी मठ ने रचा इतिहास, विश्वशांति के लिए सर्वसमाज ने महायज्ञ में आहुति डाली

लाइब्रेरी में दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए लिफ्ट और अलग से एक स्टडी रूम भी निर्मित होगा । मानविकीय संकाय में दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए टॉयलेट का निर्माण होगा ।

दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए विश्वविद्यालय में सुविधाएं बढ़ने से उनको रोजमर्रा की समस्याओं से दो-चार नहीं होना पड़ेगा । विश्वविद्यालय के संकायों और लाइब्रेरी में अभी तक दिव्यांगों विद्यार्थियों के लिए सुविधाएं नहीं थीं ।

Install Varanasi News App From Google Play store

Download-Varanasi-Daily-News-Android-Apps

(Varanasi BHU Vidyaapeeth Increased News)