Varanasi New 3 Special Train News : वाराणसी के खाते में 3 स्पेशल ट्रेनें, 12 सितंबर से 40 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू

Varanasi New 3 Special Train News : वाराणसी के खाते में 3 स्पेशल ट्रेनें, 12 सितंबर से 40 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू

Varanasi New 3 Special Train News : रेलवे बोर्ड 12 सितंबर से 40 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का संचालन में यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए शुरू किया जा रहा है। जिसमें वाराणसी के खाते में 3 स्पेशल ट्रेनें आई है। इन ट्रेनों में टिकट रिजर्वेशन 10 सितंबर से शुरू हो जाएगा।

Varanasi New 3 Special Train News

वंदेभारत एक्सप्रेस कैंट रेलवे स्टेशन से, मंडुवाडीह स्टेशन से बुंदेलखंड एक्सप्रेस और वाराणसी सिटी स्टेशन से कृषक एक्सप्रेस चलेगी। इस तरह वाराणसी से अब कुल 8 ट्रेनें संचालित होंगी। मई में 5 ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ था, जिसमें मुंबई के लिए महानगरी, कामायनी एक्सप्रेस, गुजरात, अहमदाबाद के लिए साबरमती एक्सप्रेस और वाराणसी-नई दिल्ली के लिए शिवगंगा व महामना एक्सप्रेस  का संचालन हो रहा है।

वाराणसी से नई दिल्ली के बीच सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदेभारत, वाराणसी से ग्वालियर के बीच बुंदेलखंड एक्सप्रेस और वाराणसी सिटी से लखनऊ के लिए कृषक एक्सप्रेस का संचालन होगा। 24 मार्च से करीब 173 दिनों के बाद 12 सितंबर को ट्रैक पर ये ट्रेनें रफ्तार भरेंगी। अब वंदेभारत के साथ नई दिल्ली के लिए 3 ट्रेन हो गई है।

वहीं एमपी, ग्वालियर के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेस और लखनऊ के लिए पहली ट्रेन सेवा शुरू हो रही है। यात्रियों की मांग पर इन ट्रेनों का संचालन शुरू कराया जा रहा है। उत्तर रेलवे के एडीआरएम रवि चतुर्वेदी ने बताया कि कैंट से वन्दे भारत एक्सप्रेस का संचालन होगा। वहीं पूर्वोत्तर रेलवे के पीआरओ के अनुसार मंडुवाडीह से बुंदेलखंड और वाराणसी सिटी से कृषक एक्सप्रेस का संचालन होगा।

इन्हें भी पढ़ें:-

  1. आईआरसीटीसी के अग्रिम आदेश तक काशी- महाकाल एक्सप्रेस निरस्त
  2. बरेली-कासगंज रेल रूट पर इलेक्ट्रिक ट्रेनें दौड़गी, बस चंद दिन और
  3. रात 9.40 पर आया स्पेशल विमान, बनारस पहुंचे मेडिकल के 135 छात्र, अपने शहर आकर क्या कहा छात्रो ने
  4. डीएम कौशल राज शर्मा ने गंगा में नाव संचालन पर रोक लगा दी, जलस्तर 1.5 सेंटीमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बढ़ रहा
  5. प्रयागराज रामबाग स्टेशन से मंडुवाडीह तक के बीच 120 किमी की रफ्तार से ट्रेन संचालन की तैयारी

Install varanasi News App from Google Play Store