Varanasi Grand Form of ISKCON Temple News : कानपुर के बाद काशी में बनेगा दूसरा भव्य इस्कान मंदिर बनेगा, दूसरा वैदिक सांस्कृतिक केंद्र का निर्माण

Varanasi Grand Form of ISKCON Temple News

काशी में कानपुर के बाद प्रदेश का दूसरा भव्य इस्कान मंदिर बनेगा । मंदिर में इस्कॉन के किसी भी केंद्र से आने वाले भक्तों के रहने के साथ योग और अन्य सुविधाएं होंगी । साथ ही काशी के दूसरा वैदिक सांस्कृतिक केंद्र का निर्माण भी कराया जाएगा ।

varanasi-grand-form-of-iskcon-temple-news
Varanasi Grand Form of ISKCON Temple News

राधा अष्टमी के दिन इस्कॉन मंदिर की ओर से इसकी शुरूआत हो गई है । इस्कॉन के भेलूपुर केंद्र को ही भव्य रूप देकर श्रीश्री राधा गोपाल मंदिर वैदिक इंडिया सांस्कृतिक केंद्र बनाया जाएगा । जानकारी देते हुए इस्कॉन के चेयरमैन अच्युत मोहनदास ने बुधवार को बताया कि मंदिर में वैदिक आश्रम भी बनेगा ।

इसमें बच्चे वैदिक शिक्षा ग्रहण करेंगे । अगले दो साल में यह बनकर तैयार हो जायेगा । इससे पहले बीएचयू में इसी साल वैदिक विज्ञान केंद्र का शुभारंभ हुआ है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 फरवरी को इसका लोकार्पण किया था । उन्होंने कहा कि राधा-अष्टमी के दिन इसकी औपचारिक शुरुआत हो रही है ।

काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रो. टीएन सिंह का ई-मेल आईडी हुआ हैक, हैकरों ने कई मैसेज इधर-उधर भेजे

फरवरी से यह बनना शुरू हो जाएगा । कहा कि वैदिक सांस्कृतिक केंद्र के कई हिस्से होंगे । अच्युत मोहन दास ने बताया कि यह पावन भूमि मौलिक रूप से डाबर परिवार ने दान की थी । मंदिर में इस्कॉन भागवत महाविद्यालय की स्थापना भी की जाएगी । इसमें श्रीमदभागवत से संबंधित कोर्स चलाए जाएंगे ।

तीस दिन से लेकर तीन माह तक के यह कोर्स होंगे। इसमें देश-विदेश के योग्य शिक्षक होंगें जो मुंबई शाखा से संबंद्ध होंगे । इसमें सेमिनार हॉल के साथ ऑडिटोरियम भी बनाए जाएंगे । जहां एक साथ सौ लोग बैठकर चर्चा कर सकेंगे ।

Install Varanasi News App From Google Play store

Download-Varanasi-Daily-News-Android-Apps

(Varanasi Grand Form of ISKCON Temple News)