Top 5 Varanasi Evening News 8 September 2020

Top 5 Varanasi Evening News 8 September 2020

Top 5 Varanasi Evening News 8 September 2020 : वाराणसी में सास संग मकान विवाद में दामाद ने दी जान देने की धमकी

सुदामपुर विनायका क्षेत्र में मंगलवार को एक व्‍यक्ति ने दो लोगा को बंधक बनाने के बाद आग लगाकर आत्‍महत्‍या करने की धमकी पुलिस को दी।

Top 5 Varanasi Evening News 8 September 2020
Top 5 Varanasi Evening News 8 September 2020

इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दूसरे के मकान की छत से चढ़कर दोनों बंधकों सहित आत्‍महत्‍या की धमकी देने वाले को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने बताया कि धमकी देने वाले व्‍यक्ति संदीप गुप्‍ता की अपनी सास किरण देवी गुप्ता संग मकान का विवाद है। संदीप की सास का गोलगड्डा में भी एक मकान बना हुआ है। संदीप गुप्ता की पत्नी उसके साथ नहीं रहना चाहती है।

सास के नाम ही सुदामापुर में भी जमीन थी। बताया कि लगभग 10 साल तक दामाद को उन्‍होंने साथ में रखा था। जबकि दामाद का कहना है कि उनने ही चार मंजिला मकान बनवाया था। उसी में दामाद की नीचे मोबाइल की दुकान थी।

किसी बात को लेकर पति-पत्नी में विवाद बढ़ता गया तब सास ने मकान से उसको निकाल दिया। किराएदारों के अनुसार दामाद मकान में जबरन घुस रहा था। दामाद के घर में घुसने की जानकारी मकान में सोमवार को ही आये दो किराएदारों ने दी।

सास ने पुलिस को दो लोगों को युवक द्वारा बंधक बनाने की जानकारी दी। दामाद का कहना था कि या तो मेरी पत्नी को मेरे साथ विदा करो या तलाक दिलवा दो। इस मामले में चौकी प्रभारी अजय वर्मा ने बताया कि सास के नाम की जमीन पर दामाद ने मकान बनवा रखा था।

पत्नी से विवाद पर सास ने दामाद को बाहर निकाल दिया। मंगलवार की दोपहर में दामाद जबरन घर में घुस गया। सास की सूचना पर जब पुलिस पहुंची तब उसने अपने को कमरे में बंद रखा था।

अपने शरीर पर मिट्टी का तेल छिड़कर आग लगाकर आत्महत्या करने की धमकी दे रहा था। पुलिस ने ताला तोड़ कर दामाद को बाहर निकाला अा पुलिस उसे पकड़ कर थाने ले गयी। दामाद के ऊपर आत्महत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

विद्यालय में अश्लील हरकत करने वाले प्रधानाध्यापक का वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में आक्रोश


जौनपुर के प्रधानाध्यापक की अश्लील हरकत का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में खूब वायरल होने पर प्रकरण गरमा गया है। इस गंभीर मामले का संज्ञान लेते हुए उक्त शिक्षक के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही करने की संस्तुति खण्ड शिक्षाधिकारी धर्मापुर संजय यादव द्वारा की गई है।

वहीं क्षेत्र में यह वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में शिक्षक के खिलाफ काफी आक्रोश व्‍याप्‍त है। पूर्व में भी स्‍कूल परिसर में अश्‍लीलता को लेकर शिकायत की गई थी मगर वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया और आनन फानन इस मामले में कार्रवाई की गई है।

लोगों के अनुसार वायरल वीडियो बीती सर्दियों का है। इसमें प्रभारी प्रधानाध्यापक विद्यालय में बने ऑफिस में एक युवती के साथ मौजूद हैं। वह कमरे में लगी खिड़कियों को बंद कर रहा है और बगल की कुर्सी पर बैठी युवती के साथ बार- बार अश्लील हरकतें कर रहा है।

उसकी पूरी करतूत विद्यालय में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। पिछले दिनों कैमरा का डाटा खाली करते समय किसी के हाथ यह वीडियो लग गया, जिसे उसने देखने के बाद सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

इस बाबत बीईओ संजय यादव का कहना है कि वीडियो को संज्ञान में लेते हुए उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मामले की जांच कर आख्या भेज दी गयी है।


कार में दम घुटने से छह वर्षीय मासूम की मौत


मंगलवार की दोपहर छह वर्षीय मासूम विक्की की कार में दम घुटने से मौत हो गई। घटना बलुआ थाना के लक्ष्मणगढ़ की है | गांव वह घर के पास खेल रहा था, पास में खड़ी कार का दरवाजा खुला देख वह उसमें चला गया और किसी तरह कार का गेट बंद हो गया।

खोजबीन के बाद परेशान परिजनों की नजर शाम को कार पर गई तो बालक सीट पर औंधे मुंह गिरा था। बाहर निकाला लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

गांव निवासी लड्डू सिंह का इकलौता पुत्र विक्की दोपहर में घर के बाहर खेल रहा था। कुछ ही दूरी पर पड़ोसी की इंडिका कार खड़ी थी। वह खेलते-खेलते कार तक पहुंच गया। संयोग से कार का आधा दरवाजा खुला था। वह किसी तरह कार में प्रवेश कर गया। उसमें खेलने के दौरान कार का गेट बंद हो गया।

उधर कुछ समय बीतने पर परिवार के लोग विक्की को ढूंढऩे लगे। जिस ग्रामीण को बालक के गायब होने की जानकारी मिली वह उसे खोजने लगा। परिवार के लोगों ने पूरा गांव खंगाल डाला लेकिन बालक नहीं मिला। थक हार कर वे घर आए और थाने जाने का मन बना रहे थे।

परिवारवालों की नजर पास में खड़ी इंडिया कार पर पड़ी और उसमें झांककर देखा तो विक्की पिछली सीट पर औंधे मुंह गिरा पड़ा था। गाड़ी का गेट खोलकर उसे बाहर निकाला तो काफी देर चुकी थी। बेटे की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

विक्की के पिता लड्डू बंग्लौर में किसी प्राइवेट कम्पनी में काम करते हैं। इकलौते बच्चे के मौत से परिवार में कोहराम मचा रहा।

सात समुंदर पार पहुंची सकर कैटफिश

गंगा नदी में हजारों मील दूर की सकर कैटफिश अमेजन नदी से होती हुई वाराणसी में गंगा नदी तक पहुंच गई है। खास बात यह भी है कि यह मछली काशी की गंगा नदी में बेहतर स्थिति में कुछ दिनों पूर्व बरामद हुई थी।

विशेषज्ञों ने इसे अनोखी मछली मानते हुए इसकी पहचान मात्सियिकी विशेषज्ञों ने सकर कैटफिश के रूप में की है। रामनगर में गंगा प्रहरी टीम के प्रदेश संयोजक दर्शन निषाद के नेतृत्व में डॉल्फिन संरक्षण जन जागरूकता अभियान के तहत गंगा नदी में मछुआरों संग निगरानी की जा रही थी।

इसी दरम्यान ग्राम सूजाबाद के सामने गंगा नदी में रेस्क्यू करते समय मछुआरों के जाल में अजीबोगरीब मछली फंस गई। मछली लोगों के बीच कौतूहल का विषय बन गई हालांकि किसी भी मछुआरे ने मछली की पहचान नही की।

गंगा प्रहरी टीम के प्रदेश संयोजक दर्शन निषाद ने बताया था कि जाल में फंसी मछली के सिर के नीचे मुंह है। ऊपर के हिस्सा पर आंख है और शरीर पर कांटे उभरे हुए हैं। इस मछली का रंग भी बहुत ही अलग चटख नारंगी जैसा है।

जिसकी पहचान नहीं हो पा रही सकी। हालांकि उस समय इसके क्लास स्‍तर की मछली होने का अंदेशा जताया जताया गया था। उक्त मछली की पहचान के लिए नमामि गंगे भारत सरकार तथा भारतीय वन्यजीव संस्थान देहरादून के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ रुचि बडोला तथा वरिष्ठ वैज्ञानिक डा.ए हुसैन को जानकारी के लिए भेजा गया था।

वाराणसी में अब त्योहारों के पहले सबकुछ सामान्य, सातों दिन खुलेंगे बाजार


वाराणसी में अब लॉकडाउन को पूरी से खत्म कर दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा रविवार की साप्ताहिक बंदी भी हटा दी गई है। उसकी जगह अब बाजारों में साप्ताहिक बंदी को लेकर पहले की निर्धारित व्यवस्था प्रभावी होगी।

माना जा रहा है कि त्योहारों को ध्यान में रखते हुुए यह आदेश जारी किया गया है। हालांकि मिली छूट को ध्यान में रखते हुए लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर जाते समय कोरोना वायरस से बचने के सभी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करना होगा। कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों पर सभी होटल व रेस्टोरेंट का संचालन कराया जाएगा।

इन्हें भी पढ़ें:-

  1. Top 5 Varanasi Evening News 2 September 2020
  2. Top 5 Varanasi Evening News 3 September 2020
  3. Top 5 Varanasi Evening News 1 September 2020
  4. Top 5 Varanasi Evening News 1 September 2020
  5. 50 हजार का इनामी बदमाश हनुमान पांडेय पुलिस मुठभेड़ में मारा गया, मुख्तार गिरोह के लिए शूटर तैयार कर रहा था

INSTALL VARANASI NEWS APP FROM GOOGLE PLAY STORE

This image has an empty alt attribute; its file name is Download-Varanasi-Daily-News-Android-Apps.jpg.webp

(Varanasi Evening News 8 September 2020)