सोशल मीडिया एप पर न्यूड फोटो वायरल करने की देता था धमकियां

सोशल मीडिया एप पर न्यूड फोटो वायरल करने की देता था धमकियां

सोशल मीडिया एप लाइकी पर युवतियों से दोस्ती के बाद उनकी न्यूड फोटो लेकर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकियां देने वाले एक ब्लैकमेलर को जयपुर पुलिस ने उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार कर लिया।

यह कार्रवाई पुलिस कमिश्नरेट की पूर्व जिले की मालपुरा थाना पुलिस की स्पेशल टीम ने वाराणसी में की। जहां से ब्लैकमेलर को पकड़कर जयपुर ले आई। यहां पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को पुलिस ने यह खुलासा किया। (सोशल मीडिया एप पर न्यूड फोटो वायरल करने की देता था धमकियां)

प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि जयपुर निवासी पीड़ित युवती के अलावा आरोपी युवक ने दिल्ली, छत्तीसगढ़ व इन्दौर की रहने वाली अन्य लड़कियों के साथ भी इसी तरह सोशल मीडिया एप पर दोस्ती की। फिर चैटिंग के जरिए नजदीकियां बढ़ाकर इमोशनल कर दिया।

उनके न्यूड फोटो मंगवा लिए। इसके बाद युवती और उसके परिजनों को यह कहकर ब्लैकमेलर करने लगा कि वह न्यूड फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा। आरोपी का आपराधिक रिकार्ड मंगवाया जा रहा है। अनुसंधान में उससे कई वारदातें खुलने की संभावना है। (सोशल मीडिया एप पर न्यूड फोटो वायरल करने की देता था धमकियां)

वाराणसी का रहने वाला है ब्लैकमेलर, उसका मोबाइल फोन व सिम कार्ड जब्त किया

डीसीपी पूर्व डॉ. राहुल जैन ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित सूरज सिंह पुत्र लाल चन्द सिंह (19) है। वह सेहमलपुर थाना फूलपुर जिला वाराणसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। जिससे घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन व सिम कार्ड जब्त किये गये। (सोशल मीडिया एप पर न्यूड फोटो वायरल करने की देता था धमकियां)

जिनकी तकनीकी विशेषज्ञों से जांच करवाई जा रही है। इस संबंध में सांगानेर, जयपुर निवासी एक युवती ने मई महीने में मालपुरा थाने में एक रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जिसमें बताया कि सोशल मीडिया एप लाइकी पर उसकी सूरज सिंह नाम के व्यक्ति से दोस्ती हो गयी।

चैटिंग के दौरान एक दिन सूरज ने हाथ पर कट लगा कर इमोशनल मैसेज भेज उसके न्यूड फोटो ले लिये। उसके बाद यू ट्यूब पर फर्जी एकाउन्ट बना कर फोटो परिवार को व अन्य सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। (सोशल मीडिया एप पर न्यूड फोटो वायरल करने की देता था धमकियां)

दोस्ती कर ब्लैकमेल करने व न्यूड फोटो वायरल करने का सनसनीखेज मामला सामने आने पर एडिशनल डीसीपी मनोज चौधरी और एसीपी सांगानेर नेमीचन्द खारिया के सुपरविजन में मालपुरा थानाधिकारी नेमीचंद के नेतृत्व में टीम का गठन किया।

अनुसंधान में सामने आया कि आरोपी बड़ोदा में काम करता है। वह लॉकडाउन की वजह से वाराणसी में अपने घर चला गया। तब पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। (सोशल मीडिया एप पर न्यूड फोटो वायरल करने की देता था धमकियां)

इन्हें भी पढ़ें :-

  1. वाराणसी : फर्जी मामले में सरकारी अध्यापक एक पैन से दो जगह नौकरी का मामला सामने आया
  2. बीमारी छिपाकर पाँच माह पहले की शादी और अब पत्नी से माँगा किडनी या 25 लाख रूपये
  3. Education News : सितंबर-अक्तूबर में फिर से खोला जा सकते स्कूल, प्राथमिक कक्षाएं घर से ही चलेंगी
  4. वाराणसी में कस्तूरबा विद्यालय के तीन शिक्षक और एक वार्डेन खिलाफ एफआईआर
  5. नई शिक्षा नीति 2020 PM मोदी की अध्यक्षता में सभी स्कूल शिक्षा, बोर्ड एग्जाम, ग्रेजुएशन डिग्री में हुए बड़े बदलाव, जानिए इस 20 पॉइंट से

INSTALL VARANASI NEWS APP FROM GOOGLE PLAY STORE

This image has an empty alt attribute; its file name is Download-Varanasi-Daily-News-Android-Apps.jpg.webp