Shivpur Area of ​​Varanasi will be Developed News : शिवपुर क्षेत्र में तटबंध बनाने की मांग, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की मांग

Shivpur Area of ​​Varanasi will be Developed News

पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपने विधानसभा क्षेत्र शिवपुर में तटबंध बनाने की मांग की है ।

shivpur-area-of-varanasi-will-be-developed-news
Shivpur Area of ​​Varanasi will be Developed News

मंत्री ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनके क्षेत्र के चिरईगांव ब्लाक अंतर्गत ढाब क्षेत्र के 36 गांव ऐसे हैं, जहां गंगा का जलस्तर बढ़ने पर बाढ़ आता है । बाढ़ से मिट्टी की कटान के कारण मकान गिर जाते हैं ।

फसलें जलमग्न होकर बर्बाद हो जाती हैं । इससे ग्रामवासियों को मानसिक व आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। प्रतिवर्ष बाढ़ आने के कारण गांव प्राय: विलुप्त हो रहे हैं ।

गंगा के जलस्तर का बढ़ाव जारी, दो सेंटीमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बढ़ाव जारी

जान-माल की रक्षा के लिए गांव की आबादी मजबूर होकर पलायन कर रही है । इन समस्याओं को देखते हुए यहां तट पर बांध बनाया जाना अति आवश्यक है । इस संबंध में विभागीय मंत्री से कई बार अनुरोध किया गया है ।

ढाब क्षेत्र होने के कारण बाढ़ के समय इसका संपर्क कट जाता है, जिसकी वजह से यहां के लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है ।

Install Varanasi News App From Google Play store

Download-Varanasi-Daily-News-Android-Apps

(Shivpur Area of ​​Varanasi will be Developed News)