Ready to Make New Kashi News : काशी को सुनियोजित तरीके से बसाने की तेयारी, रिंग रोड के किनारे ऐढ़े में ड्रोन सर्वे कराएगा

Ready to Make New Kashi News

नई काशी के सुनियोजित तरीके से बसाने के लिए विकास प्राधिकरण रिंग रोड किनारे ऐढ़े में ड्रोन सर्वे कराएगा । सर्वे की मदद से इस पूरी योजना का खाका तैयार किया जाएगा ।

ready-to-make-new-kashi-news
Ready to Make New Kashi News

पिछले दिनों मैन्युअल सर्वे करने वाली अहमदाबाद की कंसलटेंट नेक्टर इंजीनियरिंग एंड प्रोजेक्ट कंसल्टेंसी ने ड्रोन का सर्वे का सुझाव दिया है । इसी दौरान मोहन सराय में प्रस्तावित ट्रांसपोर्ट नगर का भी ड्रोन सर्वे कर जमीन की वास्तविक स्थिति देखी जाएगी ।

टाउन प्लानिंग स्कीम के तहत नई काशी के निर्माण के लिए विकास प्राधिकरण ने रिंग रोड किनारे ऐढ़े गांव में 309 हेक्टेयर जमीन चिन्हित कर शासन को प्रस्ताव भेजा है ।

योजना को आकार देने के लिए केंद्र सरकार ने अमृत योजना के तहत कंसलटेंसी चयन और प्रोजेक्ट निर्माण के लिए दो करोड़ रुपये जारी किए हैं । कंसलटेंसी के चयन के बाद बीते सप्ताह कंसलटेंट ने मैनुअल सर्वे किया है ।

भाजपा के पदाधिकारियों की पहली वर्चुअल बैठक, सेक्टर संयोजकों और प्रभारियों की कार्यशाला आयोजित करने का निर्णय लिया

लम्बे समय से ट्रांसपोर्ट नगर योजना पर कोई पहल नहीं होने पर प्रदेश सरकार ने इस योजना का स्थाई हल ढूंढने के लिए जिला प्रशासन को जिम्मेदारी सौंपी है । तैयारी यह भी है कि अब योजना के तहत और जमीन नहीं ली जाएगी ।

जितनी जमीन विकास प्राधिकरण को मिली है उतनी ही जमीन पर वह अपने योजना को आकार दिया जाएग । चूंकि करीब 80 करोड़ रुपया मुआवजा देने के बाद लम्बे समय से यह योजना अधर में अटकी है ।

यहां भी ड्रोन से सर्वे करके खरीदे गए जमीन की असल स्थिति देखी जाएगी । उसके बाद सरकार और प्रशासन के निर्णय के आधार पर आगे की प्लानिंग की जाएगी ।

Install Varanasi News App From Google Play store

Download-Varanasi-Daily-News-Android-Apps

(Ready to Make New Kashi News)