wresting federation of india Mahua Moitra says Maun Vrat week on wrestlers protest against WFI


ऐप पर पढ़ें

पहलवानों और भारतीय कुश्ती महासंघ के बीच चल रही तनातनी के बीच तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने भाजपा पर हमला बोला है। गुरुवार देर रात एक ट्वीट में उन्होंने भाजपा की महिला नेताओं की चुप्पी पर सवाल उठाया। उन्होंने लिखा- क्या भाजपा महिला ब्रिगेड भी साप्ताहिक मौन व्रत पर है?  बता दें कि देश के शीर्ष पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण और मानसिक उत्पीड़न के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। साथ ही सरकार से आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

महुआ मोइत्रा ने ट्वीट किया, “क्या भाजपा महिला ब्रिगेड भी साप्ताहिक मौन व्रत पर है? भाजपा सांसद ने डब्ल्यूएफआई प्रमुख के बारे में माननीय महिला मंत्रियों द्वारा पहलवानों की भयानक दास्तां तक नहीं सुनी।”

बता दें कि राष्ट्रमंडल और एशियाई दोनों खेलों में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगट ने आरोप लगाया है कि डब्ल्यूएफआई के  कोच महिला एथलीटों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं और उन्हें परेशान करते हैं। उन्होंने बृजभूषण शरण सिंह पर लड़कियों का यौन उत्पीड़न करने और टोक्यो ओलंपिक 2020 में हार के बाद उन्हें “खोटा सिक्का” कहने का भी आरोप लगाया है।

‘अखाड़े’ में प्रियंका गांधी भी 

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा भी प्रदर्शनकारी पहलवानों के समर्थन में उतर आई हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, “हमारे खिलाड़ी देश का गौरव हैं। वे विश्व स्तर पर अपने प्रदर्शन से देश का नाम रोशन करते हैं। खिलाड़ियों ने कुश्ती महासंघ और उसके अध्यक्ष पर शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं।” कांग्रेस नेता ने कहा, “इन खिलाड़ियों की आवाज सुनी जानी चाहिए। आरोपों की जांच की जानी चाहिए और उचित कार्रवाई की जानी चाहिए।”

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है, “हम महिला एथलीटों का मनोबल नहीं टूटने देंगे।” खट्टर ने और क्या कहा? पूरी खबर पढ़ें।

इस बीच, गुरुवार रात केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ पहलवानों की बैठक बेनतीजा रही क्योंकि उन्होंने सरकार से डब्ल्यूएफआई को तुरंत भंग करने की अपनी मांग से पीछे हटने से इनकार कर दिया। हालांकि सरकार ने जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया है।



Credit : https://livehindustan.com

Related Articles

Latest Articles

Top News