world war Nato Xi jinping todays top 5 evening news


ऐप पर पढ़ें

पोलैंड और नाटो संगठन की ओर से जारी बयानों से फिलहाल के लिए तीसरे वर्ल्ड वार की आशंका टल गई है। सूरत ईस्ट से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार कंचन जरीवाला ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। ‘आप’ ने भाजपा पर कंचन के किडनैपिंग और दबाव डालकर नामांकन वापस कराने का आरोप लगाया है। वहीं, अब कंचन जारीवाला ने सामने आकर ‘आप’ के आरोपों को झुठला दिया है। बाली में जी-20 समिट के दौरान एक हैरान करने वाला नजारा देखने को मिला। एक वीडियो सामने आया है, जिसमें चीन के राष्ट्रपति शी-जिनपिंग भड़कते नजर आ रहे हैं। पढ़िए आज शाम की पांच बड़ी खबरें…

टल गया वर्ल्ड वार! पोलिश मिसाइल हमले पर NATO का बयान, रूसी ‘गलती’ नहीं

पोलैंड और नाटो संगठन की ओर से जारी बयानों से फिलहाल के लिए तीसरे वर्ल्ड वार की आशंका टल गई है। दरअसल इससे पहले पोलैंड ने कहा था कि एक रूस निर्मित मिसाइल देश के पूर्वी हिस्से में गिरी, जिसकी चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। पोलैंड नाटो (उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन) का सदस्य देश है। पोलैंड पर कथित मिसाइल हमले के बाद से नाटो के सदस्य देश सतर्क हो गए थे। ऐसी आशंका जताई जाने की लगी कि अगर यह मिसाइल रूस की निकली तो तीसरा विश्व युद्ध भड़क सकता है। 
यहां पढ़ें पूरी खबर

आजमगढ़-रामपुर से अखिलेश ने सीखा सबक, मैनपुरी में नहीं दोहरा रहे गलती

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उप-चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने पूर्व सांसद डिंपल यादव को मैदान में उतारा है। बीजेपी की ओर से रघुराज शाक्य को उम्मीदवार बनाया गया है। सपा-भाजपा की आमने-सामने की लड़ाई में इस बार पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी पुरानी गलतियों से सबक लेकर आगे बढ़ रहे हैं। 
यहां पढ़ें पूरी खबर

कंचन जरीवाला ने AAP के दावों को झुठलाया, बताया क्यों चुनाव से हटे

सूरत ईस्ट से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार कंचन जरीवाला ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। ‘आप’ ने भाजपा पर कंचन के किडनैपिंग और दबाव डालकर नामांकन वापस कराने का आरोप लगाया है। वहीं, अब कंचन जारीवाला ने सामने आकर ‘आप’ के आरोपों को झुठला दिया है। उन्होंने दावा किया है कि अपनी मर्जी से उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। कंचन ने कहा है कि उन्हें जनता से समर्थन नहीं मिल रहा था क्योंकि लोग इसे राष्ट्रविरोधी और गुजरात विरोधी पार्टी मानते हैं। 
यहां पढ़ें पूरी खबर

जी20 में क्यों भड़के शी जिनपिंग? किसको दे डाली अंजाम भुगतने की चेतावनी

बाली में जी-20 समिट के दौरान एक हैरान करने वाला नजारा देखने को मिला। एक वीडियो सामने आया है, जिसमें चीन के राष्ट्रपति शी-जिनपिंग भड़कते नजर आ रहे हैं। उनके सामने खड़े हैं कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो। इस दौरान वह जी-20 समिट से इतर की गई बातचीत को मीडिया में लीक करने के लिए ट्रूडो पर नाराज हो रहे हैं।
यहां पढ़ें पूरी खबर

फिर चांद पर पड़ेंगे इंसान के कदम? NASA ने लॉन्च किया आर्टेमिस-1 

अमेरिका एक बार फिर चांद पर कदम रखने की तैयारी कर रहा है। इस दिशा में NASA ने बड़ा कदम उठाया है। NASA ने बुधवार को आर्टेमिस-1 मिशन के तहत ओरियॉन स्पेसशिप को लॉन्च किया है। यह स्पेसशिप 42 दिनों में चंद्रमा का चक्कर लगाकर वापस आ जाएगा। इस लॉन्चिंग से पहले निशन को तकनीकी खराबी की वजह से 10 मिनट के लिए रोक दिया गया था। इससे पहले भी तकनीकी खामी की वजह से दो बार लॉन्चिंग रोकी गई थी। 
यहां पढ़ें पूरी खबर



Credit : https://livehindustan.com

Related Articles

Latest Articles

Top News