will Manohar Lal Khattar leave Haryana CM post know why there is speculation PM Narendra Modi RSS – India Hindi News – …तो क्या मनोहर लाल खट्टर छोड़ेंगे हरियाणा CM का पद, जानें


ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, जो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के पूर्व प्रचारक हैं, ने

पिछले महीने संघ के कई अधिकारियों को अपने घर पर चाय पर आमंत्रित किया था। संघ के उनके एक पुराने साथी ने हरियाणा में खट्टर के लंबे शासनकाल के लिए उनकी लंबी-चौड़ी तारीफ की। संघ प्रचारक ने कहा कि खट्टर के आठ साल के कार्यकाल के बाद, अब वह उन्हें हरियाणा के तीन दिग्गज लालों (चौधरी भजनलाल, चौधरी बंसीलाल और चौधरी देवीलाल) का रिकॉर्ड तोड़ने का अगला लक्ष्य रखना चाहिए।

इंडियन एक्सप्रेस में छपे वरिष्ठ पत्रकार कूमी कपूर के एक कॉलम के अनुसार, इसके बाद मनोहरलाल खट्टर ने संघ के अपने मित्र की इस बात को विनम्रता से काट दिया और कहा कि  इस तरह का कोई रिकॉर्ड स्थापित करने की उनकी कोई योजना नहीं है। 

राजनीतिक हलकों में इस बात की चर्चा है कि वास्तव में, मनोहरलाल खट्टर को इस बात का शक है कि उनकी कुर्सी बीच में ही जा सकती है। कपूर के मुताबिक, हाल ही में खट्टर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो उनके पुराने साथी रहे हैं और जिनके साथ वो पहले घर भी साझा कर चुके हैं, से मिले और उत्सुकता से पूछा कि क्या वह उनके कामकाज से खुश हैं? इस मुलाकात में खट्टर ने मोदी को आश्वास्त किया कि उन्हें इतना जबरदस्त अवसर देने के लिए वह हमेशा पीएम के आभारी रहेंगे।

सीएम खट्टर पीएम मोदी को अच्छी तरह से जानते हैं कि यह संकेत देने का मोदी का गूढ़ तरीका है कि जल्द ही राज्य में नेतृत्व परिवर्तन का समय आ सकता है। दरअसल, पिछले दिनों हरियाणा में हुए जिला परिषद के चुनाव में बीजेपी के निराशाजनक प्रदर्शन बताते हैं कि पीएम मोदी को शायद पहले से ही यह आभास हो गया था कि राज्य में बीजेपी के साथ सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है।

 ऐसे में पीएम और सीएम की मुलाकात को राज्य में नेतृत्व परिवर्तन से जोड़कर देखा जा रहा है। हरियाणा में 2024 में विधानसभा के चुनाव होने हैं। फिलहाल बीजेपी जेजेपी के साथ मिलकर गठबंधन सरकार चला रही है। यह खट्टर का दूसरा कार्यकाल है।



Credit : https://livehindustan.com

Related Articles

Latest Articles

Top News