Who is Brij Bhushan Sharan Singh BJP MP WFI President Accused of Harassing Wrestlers Profile in hindi – India Hindi News


ऐप पर पढ़ें

Who’s Brij Bhushan Sharan Singh: देश के तमाम प्रमुख पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ हमला बोला है। नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देते हुए ओलंपियन विनेश फोगाट ने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। उनके साथ साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया जैसे 30 बड़े पहलवान भी हैं, जो बृजभूषण समेत कई अन्य को पद से हटाने की मांग कर रहे हैं। बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पहली बार विवादों में नहीं घिरे हैं। पहले भी कई बार उनका सामना विवादों से हो चुका है। हाल ही में उन्होंने एक पहलवान को मंच पर ही थप्पड़ जड़ दिया था, जिससे विवाद पैदा हो गया था। वर्तमान समय में यूपी के कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण ने पहलवानों के आरोपों को खारिज किया है। 

यूपी के गोंडा जिले से आने वाले 65 वर्षीय बृजभूषण शरण सिंह छठवीं बार सांसद बने हैं। वे गोंडा, कैसरगंज और बलरामपुर से जीत दर्ज कर चुके हैं। इसमें से पांच बार उन्होंने बीजेपी के टिकट पर जीत दर्ज की थी, जबकि एक बार वह सपा की ओर से जीते थे। बृजभूषण के परिवार की बात करें तो उनकी पत्नी केतकी देवी सिंह गोंडा जिला पंचायत की अध्यक्ष हैं, जबकि उनके बेटे प्रतीक भूषण सिंह गोंडा सदर सीट से बीजेपी विधायक हैं। 90 के दशक में बाहुबली छवि रखने वाले बृजभूषण पहलवानी भी करते थे। 

बीजेपी सांसद के खिलाफ 90 के दशक के मध्य में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों सुभाष ठाकुर, जयेंद्र ठाकुर उर्फ भाई ठाकुर, परेश देसाई और श्याम किशोर गरिकापट्टी को कथित रूप से शरण देने के लिए आतंकवादी और विघटनकारी गतिविधियों (टाडा) के तहत भी मामला दर्ज किया गया था। उन पर दाऊद से बात करने के लिए उन्हें अपना फोन मुहैया कराने का भी आरोप था। बाद में उन्हें इन आरोपों से बरी कर दिया गया था। साल 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए उनके चुनावी हलफनामे के अनुसार, सिंह के खिलाफ अयोध्या और गोंडा में चार मामले लंबित हैं। उन पर डकैती, हत्या के प्रयास और दंगा सहित अन्य आरोप हैं।

जब एक पहलवान को जड़ दिया था थप्पड़

विवादों से पुराना नाता रखने वाले बृजभूषण ने हाल ही में एक पहलवान को स्टेज पर थप्पड़ जड़ दिया था। रांची में एक स्पोर्ट्स इवेंट के दौरान भाजपा सांसद का एक पहलवान को थप्पड़ मारने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया था। पहलवान यूपी से था और उसे कुश्ती स्पर्धा में भाग लेने की अनुमति नहीं थी क्योंकि वह इस आयोजन के लिए अधिक उम्र का था। लेकिन जैसे ही उसने सांसद बृजभूषण शरण सिंह को प्रतिस्पर्धा में भाग लेने के लिए अनुरोध किया, सांसद ने आपा खो दिया और पहलवान को दो बार थप्पड़ जड़ दिए, इस घटना के तुरंत बाद पहलवान को मंच से भी हटा दिया गया।



Credit : https://livehindustan.com

Related Articles

Latest Articles

Top News