Users got angry on BBC series against PM Modi said why series is not made on the exploits of Churchill – India Hindi News – पीएम मोदी के खिलाफ BBC की सीरीज पर भड़के यूजर्स, बोले


ऐप पर पढ़ें

बीबीसी की तरफ से बनाई गई सीरीज ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ में पीएम नरेंद्र मोदी पर बतौर गुजरात के मुख्यमंत्री होने के दौरान, मुस्लिम अल्पसंख्यक के बीच तनाव और 2002 के दंगों में मारे गए एक हजार लोगों के लिए उनकी भूमिका पर सवाल किए गए हैं। यह सीरीज अब लोगों के निशाने पर आ गई है। सोशल मीडिया यूजर्स बीबीसी से सवाल कर रहे हैं कि वे इंग्लैंड के क्रूर प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल के खिलाफ ऐसी सीरीज क्यों नहीं बनाते?

 

बीबीसी मंगलवार को बीबीसी टू पर ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ नाम की दो-भाग की एक नई सीरीज में पीएम मोदी को निशाने पर लिया। ट्विटर पर भारतीय मूल के यूजर्स ने सीरीज के खिलाफ अपने गुस्से को जाहिर किया है, जिसमें एक यूजर ने सुझाव दिया कि बीबीसी को ‘यूके: द चर्चिल क्वेश्चन’ नाम से बंगाल के अकाल पर एक सीरीज बनानी चाहिए।

लोगों ने सीरीज के खिलाफ निकाला अपना गुस्सा

एक अन्य ने यूजर ने कहा कि बीबीसी को ब्रिटेन की समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए क्योंकि ब्रिटेन भारत से पिछड़ गया है। एक अन्य ने लिखा, “भारतीय अपनी सभी समस्याओं से ज्यादा एक चीज से नफरत करते हैं, वह बाहरी लोगों की बताई जा रही है बातों पर, खासकर अतीत के उपनिवेशवादियों की बातों से तो सुझाव बिल्कुल नहीं चाहिए।”

सीरीज में बताया गया है कि कैसे नरेंद्र मोदी की इमेज और भारत की मुस्लिम आबादी के प्रति उनकी सरकार के रवैये लगातार सवालों के घेरे में रही है। सीरीज में जिक्र किया गया है कि 2019 के लोगसभा चुनाव के बाद कई विवादास्पद नीतियां लागू की गई, जिसमें ‘कश्मीर को हटाना’ भी शामिल है। बीबीसी ने कहा, “अनुच्छेद 370 के तहत विशेष दर्जा की गारंटी और नागरिकता कानून को लेकर मुसलमानों की स्थिति में मुश्किल में आई। इसके बाद हिंदुओं की तरफ से मुसलमानों पर हिंसक हमले भी किए गए।”

 



Credit : https://livehindustan.com

Related Articles

Latest Articles

Top News