Top news of today gujrat himachal Delhi MCD exit Polls


ऐप पर पढ़ें

गुजरात, हिमाचल और दिल्ली में एमसीडी चुनाव के नतीजे 7 और 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। कहां किसकी सरकार बनेगी यह तो काउंटिंग के बाद ही साफ होगा। फिलहाल एग्जिट पोल्स के अनुमान सामने आए हैं। इसके साथ ही पढ़िए शाम की पांच बड़ी खबरें…

गुजरात और हिमाचल पर Exit Ballot, BJP की रिकॉर्ड तोड़ जीत का अनुमान

गुजरात, हिमाचल और दिल्ली में एमसीडी चुनाव के नतीजे 7 और 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। कहां किसकी सरकार बनेगी यह तो काउंटिंग के बाद ही साफ होगा। फिलहाल एग्जिट पोल्स के अनुमान सामने आए हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से किए गए अग्जिट पोल के मुताबिक, गुजरात में एक बार फिर भाजपा की सरकार बन सकती है। 
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

What Is Exit Ballot- एग्जिट पोल क्या और कैसे हार-जीत का लगाते हैं पता

गुजरात में आज आखिरी चरण की वोटिंग के साथ ही विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो गई। 8 दिसंबर को मतों की गिनती के बाद तय हो जाएगा कि इस बार यहां किस पार्टी की सरकार बनेगी। इससे पहले ही हर कोई यह जानना चाहता है इस बार यहां कौनसी पार्टी जनता को लुभाने में ज्यादा कामयाब रही। इसके लिए सभी लोग टीवी चैनलों पर नजरें गड़ाए बैठ गए हैं। मतदान खत्म होते ही तमाम न्यूज चैनलों पर एग्जिट पोल्स आने शुरू हो जाते हैं। न्यूज चैनल सर्वे एजेंसियों के साथ मिलकर ये एग्जिट पोल कराते हैं।
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली में BJP को बड़ा झटका दे सकते हैं केजरीवाल, बंपर जीत का अनुमान

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका दे सकती है। आज तक एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक दिल्ली में 15 साल बाद भाजपा से एमसीडी की सत्ता छिन सकती है। एग्जिट पोल के मुताबिक, दिल्ली के 250 वार्ड में से अधिकतर पर झाड़ू चल सकता है तो भाजपा 100 से नीचे सिमट सकती है। कांग्रेस एक बार फिर खाली हाथ रह सकती है।
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

गुजरात में यहां मुस्लिम नहीं निकले वोट डालने, इस घटना का असर तो नहीं?

गुजरात के विधानसभा चुनाव में आज दूसरे चरण की वोटिंग संपन्न हो गई। चुनाव आयोग के मुताबिक इस दौरान करीब 58.68 फीसदी वोट पड़े हैं। प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह तमाम लोगों ने वोट डाला। लेकिन खेड़ा जिले के उंधेला गांव में मुसलमानों ने वोटिंग का बहिष्कार कर दिया है। बता दें कि यही वह गांव है, जहां पर अक्टूबर में पुलिस ने मुस्लिम युवकों को खंबे से बांधकर पीटा था। इन युवकों पर आरोप था कि उन्होंने नवरात्रि गरबा के दौरान पत्थर फेंका था
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

वोटिंग के दौरान पीएम मोदी के ‘रोडशो’ पर विपक्ष तल्ख, ममता का तंज

अहमदाबाद में अपना वोट डालने पहुंचे पीएम मोदी के काफिले को विपक्ष ने कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन बताया है। एक तरफ कांग्रेस ने कहा है कि गुजरात चुनाव के दौरान भाजपा कई बार आदर्श चुनाव संहिता की धज्जियां उड़ाई हैं। इसके बावजूद चुनाव आयोग इसको लेकर खामोश है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि चुनाव आयोग की चुप्पी लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसके कानूनी पहलुओं पर चर्चा कर रही है। इसके बाद जरूरी कदम उठाया जाएगा।
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



Credit : https://livehindustan.com

Related Articles

Latest Articles

Top News