Top News of National International Sports – India Hindi News


ऐप पर पढ़ें

भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने बुधवार को देश के शीर्ष पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के दावों को खारिज करते हुए कहा कि ‘अगर ऐसा कुछ हुआ है, तो मैं खुद को फांसी लगा लूंगा’। बता दें कि विनेश फोगाट ने एक चौंकाने वाले खुलासे में बुधवार को रोते हुए आरोप लगाया था कि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह कई वर्षों से महिला पहलवानों का यौन शोषण कर रहे हैं। पहलवानों ने उन्हें हटाने के लिए प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के हस्तक्षेप की मांग की। (पढ़ें पूरी खबर)

दोहरा शतक जड़ शुभमन गिल ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सब रह गए पीछे

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया ने आठ विकेट पर 349 रन बनाए और इनमें से 208 रन तो अकेले शुभमन गिल के बल्ले से निकले। शुभमन गिल ने 208 रनों की यादगार पारी खेली और इस दौरान एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में सबसे कम उम्र में डबल सेंचुरी ठोकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अब शुभमन गिल के नाम दर्ज हो गया है। शुभमन गिल ने 23 साल 132 दिन की उम्र में यह कारनामा किया। (पढ़ें पूरी खबर)

राहुल की ‘नो’ के बाद अब वरुण किसे कहेंगे Sure, 2024 में क्या विकल्प; दिए संकेत

यूपी के पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी के कांग्रेस में एंट्री की चल रही अटकलों पर राहुल गांधी ने लगभग ब्रेक लगा दिया है। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाल रहे राहुल ने वरुण के बारे में जब कहा कि दोनों की विचारधाराएं एक-दूसरे से काफी अलग हैं, तभी से माना जाने लगा कि वरुण के कांग्रेस में जाने की अटकलें सिर्फ कयासबाजी ही थीं और जमीन पर इस बारे में कोई ठोस बातचीत नहीं चल रही। वरुण गांधी बीजेपी से कई सालों से साइडलाइन चल रहे हैं, जिसकी वजह से वह पार्टी से नाराज हैं। उनकी नाराजगी पिछले दिनों तब और जगजाहिर हो गई, जब उन्होंने नेहरू के पक्ष में टिप्पणी की। इसके अलावा, अपने चचेरे भाई राहुल की तरह ही उन्होंने हिंदू-मुस्लिम की राजनीति पर भी हमला बोला। Top News of National International Sports - India Hindi News Varanasi Daily News(पढ़ें पूरी खबर)

तेजस्वी सूर्या से गलती से खुला विमान का दरवाजा, सिंधिया बोले- उन्होंने तुरंत सॉरी कहा था

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को कहा कि तेजस्वी सूर्या ने गलती से इंडिगो फ्लाइट का इमरजेंसी एग्जिट गेट खोल दिया था। तेजस्वी सूर्या का नाम लिए बिना मंत्री ने पुष्टि की कि जिस यात्री ने गलती से इमरजेंसी एग्जिट गेट खोला था, उसने खुद इस घटना की सूचना दी और तुरंत खेद व्यक्त किया। उन्होंने कहा, ‘विपक्ष जो कह रहा है, मुझे उसका जवाब नहीं देना है। तथ्यों पर गौर करना जरूरी है।’ सिंधिया ने कहा, ‘जब विमान जमीन पर था तब गलती से दरवाजा खुल गया और सभी जांचों के बाद उड़ान भरने की अनुमति दी गई।’ Top News of National International Sports - India Hindi News Varanasi Daily News(पढ़ें पूरी खबर)

नॉर्थ ईस्ट चुनाव: TMC ने बढ़ाईं BJP की मुश्किलें, कितनी तैयार कांग्रेस

नागालैंड, मेघालय, त्रिपुरा विधानसभा चुनाव 2023: नॉर्थ ईस्ट में चुनावी बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग ने तीन राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। त्रिपुरा की सभी सीटों पर एक ही चरण में 16 फरवरी को मतदान होगा। मेघालय और नागालैंड में 27 फरवरी को मतदान होगा। तीनों राज्यों में दो मार्च को वोटों की गिनती होगी। Top News of National International Sports - India Hindi News Varanasi Daily News(पढ़ें पूरी खबर)



Credit : https://livehindustan.com

Related Articles

Latest Articles

Top News