top five eveing news bharat jodo yatra rajsthan ashok gehlot sachin pilot paresh rawal south korean woman youtuber


ऐप पर पढ़ें

राजस्थान संकट के हल का इंतजार कर रहे कांग्रेस के लाखों कार्यकर्ताओं के लिए आखिर वह घड़ी नजदीक आ ही गई है, जिसका बेसब्री से इंतजार हो रहा था। वहीं, टीएमसी की नेता महुआ मोइत्रा ने परेश रावल के ऊपर तंज कसा है। साउथ कोरिया की महिला यू-ट्यूबर ने खुद को बचाने वाले भारतीय युवकों के साथ लंच किया है। पढ़िए आज शाम की पांच बड़ी खबरें…

आ गई वो घड़ी जिसका था इंतजार? पायलट-गहलोत के लिए ये महीने कैसे अहम

राजस्थान संकट के हल का इंतजार कर रहे कांग्रेस के लाखों कार्यकर्ताओं के लिए आखिर वह घड़ी नजदीक आ ही गई है, जिसका बेसब्री से इंतजार हो रहा था। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस आलाकमान इसी महीने अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच के विवाद का हल निकाल सकता है। मालूम हो कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ राजस्थान में चार दिसंबर की शाम को प्रवेश करने वाली है। यह यात्रा प्रदेश में लगभग 15 दिनों तक चलेगी और इस दौरान 520 किलोमीटर लंबा सफर तय होगा। वहीं, गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों का भी ऐलान आठ दिसंबर को होने जा रहा है।
यहां पढ़ें पूरी खबर

‘बंगालियों की तरह दिमाग भी हो’, परेश रावल की माफी पर महुआ का तंज

एक्टर और बीजेपी नेता परेश रावल के ‘बंगालियों के लिए मछली पकाओगे’ वाले बयान पर हंगामा मचा हुआ है। हालांकि, रावल ने शुक्रवार को इस पर माफी मांग ली। उन्होंने कहा कि वह अपनी बात के दौरान अवैध बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं का संदर्भ दे रहे थे। सोशल मीडिया पर बंगाली समुदाय और कुछ अन्य लोगों की ओर से इसे लेकर तीखी आलोचना किए जाने के बाद अभिनेता की तरफ से यह माफी मांगी गई। वहीं, टीएमसी की नेता महुआ मोइत्रा ने उनके ऊपर तंज कसा है।
यहां पढ़ें पूरी खबर

भारत के खिलाफ ODI सीरीज में बांग्लादेश की कप्तानी मिली दास को

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंच चुकी है। 4 दिसंबर को भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला जाना है। तमीम इकबाल चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं, ऐसे में लिटन दास को बांग्लादेश का वनडे कप्तान बनाया गया है।
यहां पढ़ें पूरी खबर

बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी को ED ने किया अरेस्ट, मनी लॉन्ड्रिंग का केस

छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार के शीर्ष नौकरशाहों में शामिल सौम्या चौरसिया को ईडी ने अरेस्ट कर लिया है। उन्हें छत्तीसगढ़ के खनन घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में एजेंसी ने गिरफ्तार किया है। वह भूपेश बघेल के डिप्टी सेक्रेटरी के तौर पर काम कर रही हैं। बीते साल जून में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भी सौम्या चौरसिया के ठिकानों पर छापेमारी की थी। विभाग का दावा था कि इस रेड में हवाला रैकेट से मिले 100 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं। हवाला लेनदेन के जरिए बिना बैंक ट्रांजेक्शन के कैश को ठिकाने लगाने का आरोप लगा था। इसस पहले फरवरी 2020 में सौम्या चौरसिया के घर पर भी छापा मारा गया था।
यहां पढ़ें पूरी खबर

बचाने वालों के साथ लंच करने पहुंची साउथ कोरियन यूट्यूबर, पोस्ट किया वीडियो

हाल ही में एक साउथ कोरियन यूट्यूबर को मुंबई में कुछ लड़के छेड़ रहे थे। यह सब उस वक्त हो रहा था, जब पार्क ह्यो ज्योंग नाम की यह साउथ कोरियन यूट्यूबर लाइव कर रही थी। इसी दौरान एक स्थानीय लड़के अथर्व तिखा ने यूट्यूबर की मदद की थी। अब इस साउथ कोरियन यूट्यूबर ने मदद करने वाले लड़के साथ लंच करके उसका शुक्रिया अदा किया है। साउथ कोरियन यूट्यूबर ने खुद इसका वीडियो और फोटो ट्वीट किया है। गौरतलब है कि इस घटना का वीडियो वायरल हो गया था, जिसके बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था।
यहां पढ़ें पूरी खबर



Credit : https://livehindustan.com

Related Articles

Latest Articles

Top News