rahul gandhi statement over sachin pilot and ashok gehlot – सचिन पायलट और अशोक गहलोत की रार पर बोले राहुल गांधी


ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच जारी विवाद के बीच राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है। राहुल ने गहलोत और पायलट दोनों को पार्टी की धरोहर बताया है। बता दें कि हाल ही में अशोक गहलोत ने सचिन पायलट को गद्दार कह दिया था। इसके बाद से ही राजस्थान में सियासी टकराहट एक बार फिर बढ़ गई है। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के दौर से ही राजस्थान में दोनों नेताओं के बीच खींचतान चल रही है। उस वक्त आलाकमान सचिन पायलट को राजस्थान में सीएम पद की कुर्सी सौंपना चाहते थे। तब गहलोत गुट के मंत्रियों-विधायकों ने बगावत कर दी थी।

इंदौर में दिया बयान

गौरतलब है कि इन दिनों राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के सिलसिले में मध्य प्रदेश में हैं। इंदौर में पत्रकारों के साथ बातचीत में राहुल ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट विवाद पर पहली प्रतिक्रिया दी है। एनडीटीवी के साथ इंटरव्यू में राहुल गांधी ने दोनों नेताओं को पार्टी का असेट बताया। अशोक गहलोत हाल के दिनों में सचिन पायलट को लेकर काफी ज्यादा आक्रामक हुए हैं। कुछ वक्त पहले उन्होंने पायलट को नकारा और निकम्मा तक कह डाला था। वहीं बीते दिनों एक बार फिर पायलट पर हमला बोलते हुए उन्हें गद्दार कह दिया। हालांकि, इस बात को लेकर गहलोत को कांग्रेस नेताओं से खरी-खोटी सुनने को मिल रही है। जयराम रमेश ने गहलोत को इस तरह के शब्दों के इस्तेमाल से बचने की सलाह दी थी। वहीं, राजस्थान सरकार में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने भी गहलोत की आलोचना की थी।

अशोक गहलोत ने क्या कहा था?

बीते दिनों अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर निशाना साधते हुए कहा था कि एक गद्दार चीफ मिनिस्टर नहीं बन सकता। उन्होंने आगे कहा कि हाईकमान पायलट को सीएम नहीं बना सकते। सिर्फ इतना ही नहीं, गहलोत ने यह भी दावा किया था कि पायलट के पास 10 विधायक तक नहीं हैं। राजस्थान के सीएम ने आगे कहा कि उसने विद्रोह किया, पार्टी को धोखा दिया, गद्दार हैं। इसके बाद से ही राजस्थान कांग्रेस में पिछले कुछ दिनों से चल रही बगावत में नया उबाल आ गया है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि बड़ी संख्या में विधायक गहलोत से मुंह मोड़ने लगे हैं।



Credit : https://livehindustan.com

Related Articles

Latest Articles

Top News