Nadav Lapid The Kashmir Files Israel Consul General Kobbi Shoshani Anupam Kher apologise – India Hindi News – द कश्मीर फाइल्स विवाद, इजरायली दूत ने अनुपम खेर को बुलाकर मांगी माफी, बोले


ऐप पर पढ़ें

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर इजरायली फिल्म निर्माता नदव लापिद की टिप्पणी से उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। इजरायल पहले ही लापिद की टिप्पणी को लेकर मांफी मांग चुका है। अब इजरायली दूत ने खुद फिल्म के एक्टर अनुपम खेर को बुलाकर मांफी मांगी है। भारत में इजरायल के महावाणिज्य दूत कोबी शोशनी ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर फिल्मकार नदव लापिद की टिप्पणियों से दूरी बनाते हुए मंगलवार को कहा कि इस फिल्म पर वाद-विवाद से भारत और इजराइल के बीच संबंध मजबूत होंगे।

शोशनी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में अभिनेता अनुपम खेर के साथ मंच साझा करने वाले कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ दुष्प्रचार नहीं है बल्कि एक ‘‘मजबूत फिल्म’’ है जो कश्मीरी लोगों की पीड़ा को दिखाती है। उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘सुबह सबसे पहले मैंने अपने मित्र अनुपम खेर से माफी मांगने के लिए उन्हें बुलाया। हमने ऐसे भाषण के लिए माफी मांगी है जो किसी दूसरे की निजी राय है। लापिद की टिप्पणियों का इजरायल सरकार से आधिकारिक और अनाधिकारिक रूप से कोई लेना-देना नहीं है।’’ उन्होंने सोमवार शाम को ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा था कि उनकी इस फिल्म पर लापिद से अलग राय है।

इसके बाद अनुपम खेर ने कहा, “उनके (कोब्बी शोशनी) बुलाने से हैरान था कि वह माफी मांगना चाहता है। मैंने कहा कि उन्हें ऐसा करने की जरूरत नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि यह उनकी अच्छाई है। उन्होंने कहा कि उन्हें फिल्म बहुत पसंद आई। यह सच्चाई है और हमारे और आपके देश में बोलने की आजादी है और लोग इसका अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करते हैं।” 

गौरतलब है कि गोवा में 53वें भारत अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) के जूरी प्रमुख और इज़राइली फिल्मकार नदव लापिद ने सोमवार को हिंदी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ‘‘दुष्प्रचार करने वाली’’ और ‘‘भद्दी’’ फिल्म बताया था। ‘द कश्मीर फाइल्स’ के लेखक एवं निर्देशक विवेक अग्निहोत्री हैं। फिल्म पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा कश्मीरी पंडितों की हत्या के बाद समुदाय के कश्मीर से पलायन पर आधारित है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ इस साल 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

इजरायली फिल्म निर्माता नदव लापिद की टिप्पणी पर फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि सच सबसे खतरनाक चीज है क्योंकि यह लोगों को झूठा बना सकता है। अग्निहोत्री की इस प्रतिक्रिया से पहले ‘द कश्मीर फाइल्स’ में काम करने वाले अभिनेता अनुपम खेर ने मंगलवार को कहा कि सत्य हमेशा असत्य पर विजय प्राप्त करेगा। अग्निहोत्री ने ट्वीट किया, ‘‘सुप्रभात। सच सबसे खतरनाक चीज है। यह लोगों को झूठा बना सकता है।’’

 



Credit : https://livehindustan.com

Related Articles

Latest Articles

Top News