mamata banerjee in meghalaya pakistan crisis top 5 news


ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में महंगाई चरम पर पहुंच चुकी है। रसोई गैस से लेकर आटे तक के लिए मारकाट मची हुई है। सिंध के मीरपुर खास में सरकार आटा बंटवा रही थी। मेघालय में पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) खूब चर्चा में है। ग्लोबल आतंकी घोषित होते ही अब्दुल रहमान मक्की की हेकड़ी अब निकलने लगी है। पढ़िए आज शाम की पांच बड़ी खबरें…

पाकिस्तान इसलिए हुआ रोटी को मोहताज, अफगानिस्तान का भी रोल; एक्सपर्ट्स ने बताई वजह

पाकिस्तान में महंगाई चरम पर पहुंच चुकी है। रसोई गैस से लेकर आटे तक के लिए मारकाट मची हुई है। सिंध के मीरपुर खास में सरकार आटा बंटवा रही थी। इस दौरान मची भगदड़ में 35 साल के एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, खैबर पख्तूनवा में भी महंगाई को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इस बीच पाकिस्तान के राज्य और वहां की केंद्रीय सरकार इसके लिए एक-दूसरे को दोषी ठहरा रहे हैं। इस बीच विशेषज्ञों ने पाकिस्तान में गेहूं की कमी की तीन वजहें बताई हैं। इन वजहों में यूक्रेन रशिया युद्ध, 2022 की बाढ़ और अफगानिस्तान को गेहूं की तस्करी शामिल है।

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

ममता का मिशन मेघालय: कैसे कांग्रेस को ‘जीरो’ कर BJP से आगे निकली TMC?

पूर्वोत्तर में इन दिनों चुनावी मौसम काफी गरम है। इसकी वजह हैं आगामी विधानसभा चुनाव। निर्वाचन आयोग ने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों -त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड- में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। इस साल होने वाले चुनावों के पहले दौर के तहत जहां त्रिपुरा में 16 फरवरी को मतदान होगा तो वहीं मेघालय और नगालैंड में एक ही दिन 27 फरवरी को मत डाले जाएंगे। तीनों राज्यों में मतगणना दो मार्च को होगी। मेघालय में पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) खूब चर्चा में है।

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

मक्की की निकली हेकड़ी, बोला- मैं तो लादेन-जवाहिरी का विरोधी रहा

ग्लोबल आतंकी घोषित होते ही अब्दुल रहमान मक्की की हेकड़ी अब निकलने लगी है। पाकिस्तान स्थित आतंकी गुट लश्कर-ए-तैएबा के डिप्टी लीडर मक्की ने लाहौर की कोट लखपत जेल से वीडियो जारी किया है। इसमें वह अल-कायदा और इस्लामिक स्टेट से अपना कोई लिंक होने से इनकार कर रहा है। मक्की ने कहा कि वह अल-कायदा और ISIS के विचारों व कार्यों से पूरी तरह सहमत नहीं है। उसने कहा, ‘मैं यह भी साफ कर देना चाहता हूं कि मैं ओसामा बिन लादेन, अयमान अल-जवाहिरी या अब्दुल्ला आजम जैसे व्यक्तियों के विचारों का समर्थन नहीं करता। मैंने तो अपने अकादमिक जीवन में हमेशा उनके कामों का विरोध किया है।’

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कौन हैं शाहरुख खान? पठान विवाद के बीच असम CM ने किया सवाल

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को पूछा कि शाहरुख कौन हैं। शनिवार को संवाददाताओं के सवाल पर असम के मुख्यमंत्री ने कहा, ”शाहरुख कौन हैं? मैं उनके और उनकी फिल्म के बारे में कुछ नहीं जानता।” मीडियाकर्मियों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए उस हिंसक विरोध प्रदर्शन को लेकर सवाल किया था जिसमें उन्होंने शहर के नारेंगी स्थित एक सिनेमा घर में शुक्रवार को हंगामा किया था। इस सिनेमाघर में अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ को दिखाया जाना है। फिल्म के पोस्टर फाड़कर उन्हें जला दिया गया। 

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

दबाव में विरोध कर रहे पहलवान, कुश्ती संघ ने खेल मंत्रालय को दिया जवाब

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने अपने अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न सहित सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि खेल निकाय में “मनमानेपन और कुप्रबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है”। डब्ल्यूएफआई ने खेल मंत्रालय को दिए अपने लिखित जवाब में कहा कि अध्यक्ष सहित किसी के भी व्यक्तिगत रूप के डब्ल्यूएफआई में मनमानी करने या कुप्रबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है। महासंघ ने कहा प्रदर्शन करने वाले पहलवान डब्ल्यूएफआई के मौजूदा प्रबंधन को बदनाम करने के लिए व्यक्तिगत हित में या किसी अनुचित दबाव में विरोध कर रहे हैं। 

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



Credit : https://livehindustan.com

Related Articles

Latest Articles

Top News