32.6 C
Varanasi
Saturday, July 2, 2022
spot_img

Maharashtra political crisis news uddhav Thackeray address Haryana civic election results Afghanistan earthquake news


महाराष्ट्र की सरकार और शिवसेना पर संकट के बीच उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव पर जनता को संबोधित करते हुए भावुक अपील की है। उन्होंने एकनाथ शिंदे गुट को इशारों में संकेत देते हुए कहा कि यदि कोई मुझे सीएम नहीं देखना चाहता है तो सामने आकर कहें। हरियाणा निकाय चुनाव में भाजपा ने बड़ी जीत दर्ज की है। रभाजपा ने इनमें से 22 सीटों पर जीत हासिल कर ली है। अफगानिस्तान के पूर्वी पहाड़ी इलाके और पाकिस्तान की सीमा के पास आए जोरदार भूकंप ने तबाही मचा दी है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कम से कम एक हजार लोगों की जान चली गई है। पढ़ें शाम के टॉप 5 अपडेट्स…

शिंदे पर उद्धव ठाकरे का इमोशनल कार्ड- तो नहीं रहूंगा सीएम और शिवसेना मुखिया

महाराष्ट्र की सरकार और शिवसेना पर संकट के बीच उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव पर जनता को संबोधित करते हुए भावुक अपील की है। उन्होंने एकनाथ शिंदे गुट को इशारों में संकेत देते हुए कहा कि यदि कोई मुझे सीएम नहीं देखना चाहता है तो सामने आकर कहें, लेकिन शिवसेना के साथ गद्दारी न करें। पूरी खबर पढ़ें।

हरियाणा के निकाय चुनाव में भाजपा ने मारी बाजी

हरियाणा निकाय चुनाव में भाजपा ने बड़ी जीत दर्ज की है। रविवार को यहां 18 निकाय परिषदों और 28 निगमों के मतदान हुए थे। भाजपा ने इनमें से 22 सीटों पर जीत हासिल कर ली है, वहीं सहयोगी जननायक जनता पार्टी ने तीन सीटें जीती हैं। इसके अलावा 19 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं। एक-एक सीट पर आम आदमी पार्टी और इंडियन नेशनल लोकदल को सफलता हासिल हुई है। बता दें कि कुल 46 सीटों पर चुनाव हुए थे। पूरी खबर पढ़ें।

द्रौपदी मुर्मू को मिलेगा बंपर समर्थन! नाम का ऐलान होने के बाद से अब तक 4 दलों का संकेत

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर एनडीए ने मंगलवार को द्रौपदी मुर्मू के नाम का ऐलान किया था। तब से अब तक दो दलों ने समर्थन का खुला ऐलान कर दिया है, जबकि झारखंड की सत्ताधारी पार्टी झामुमो भी आदिवासी के नाम पर सपोर्ट कर सकती है। दरअसल द्रौपदी मुर्मू संथाल जनजाति से आती हैं, जिसकी अच्छी खासी आबादी झारखंड में है। इससे पहले भाजपा की ओर से द्रौपदी मुर्मू के ऐलान के बाद ही ओडिशा में सरकार चला रही बीजेडी और आंध्र की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने समर्थन कर दिया था। इसके अलावा एनडीए में भाजपा की सहयोगी जेडीयू भी द्रौपदी मुर्मू का साथ दे सकती है। इस तरह एनडीए राष्ट्रपति चुनाव में आसानी से जीत हासिल करने की स्थिति में आ गया है। पूरी खबर पढ़ें।

सोनिया गांधी ने ईडी को लिखी चिट्ठी, पूरी तरह से ठीक होने तक पेशी टालने की रखी मांग

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) को चिट्ठी लिखकर एजेंसी के सामने अपने पेश होने के लिए कुछ हफ्तों का और समय मांगा है। उन्होंने कहा कि जब तक वह कोविड और फेफड़ों के संक्रमण से पूरी तरह ठीक नहीं हो जाती हैं तब तक उन्हें पेशी से राहत दी जाए। प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 जून को पूछताछ के लिए तलब किया है। पूरी खबर पढ़ें।

अफगानिस्तान में भूकंप ने मचाई तबाही, एक हजार से ज्यादा मौत

अफगानिस्तान के पूर्वी पहाड़ी इलाके और पाकिस्तान की सीमा के पास आए जोरदार भूकंप ने तबाही मचा दी है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कम से कम एक हजार लोगों की जान चली गई है। यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.1 थी। आंकड़ों के मुताबिक कम से कम 1500 लोगों के घायल होने की खबर है। पूरी खबर पढ़ें।



Credit : https://livehindustan.com

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles