Indian wrestlers urge boxer Vijender Singh to get off stage and sit on ground alongside other protesters – India Hindi News – वृंदा करात के बाद बॉक्सर विजेंद्र भी मंच से उतारे गए, खिलाड़ी बोले


ऐप पर पढ़ें

भारत के मुक्केबाज और कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह शुक्रवार को जंतर-मंतर पर पहलवानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। ओलंपिक पदक विजेता ने मीडिया को बताया कि वह खेल बिरादरी के प्रति समर्थन दिखाने के लिए वहां थे। विजेंद्र कुमार सुबह-सुबह विरोध में मंच पर बैठ थे, लेकिन खिलाड़ियों ने उन्हें बाकी भीड़ के साथ बैठने के लिए कहा। पहलवान नहीं चाहते थे कि विरोध को कोई राजनीतिक रंग दिया जाए।

इससे पहले गुरुवार को प्रदर्शनकारियों ने भाकपा नेता बृंदा करात से धरना स्थल पर मंच छोड़ने को कहा था।

भारतीय पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृज भूषण सिंह को बर्खास्त करने की मांग करते हुए जंतर-मंतर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वर्तमान अध्यक्ष पर कई आरोप लगाए गए हैं, जिनमें यौन उत्पीड़न और जबरन वसूली के आरोप शामिल हैं।

पहलवान गुरुवार देर रात खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिले। हालांकि सूत्रों के मुताबिक यह मुलाकात बेनतीजा रही। उम्मीद की जा रही है कि एथलीट डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष को बर्खास्त करने के लिए एक और दौर की बैठक करेंगे।

राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट ने डब्ल्यूएफआई के सदस्यों को धमकी देते हुए कहा है कि अगर अपराधी खुद इस्तीफा नहीं देते हैं तो पहलवान कार्यवाही शुरू कर देंगे जो उन्हें जेल तक ले जाएंगे।

बृज भूषण सिंह शुक्रवार दोपहर 12 बजे प्रेस को अपना बयान देने वाले थे, लेकिन अज्ञात कारणों से इसे शाम 4 बजे तक के लिए टाल दिया गया।



Credit : https://livehindustan.com

Related Articles

Latest Articles

Top News