IMD Rainfall Alert 6 December Weather Update Today Forecast Heavy Rains Red Alert Mausam Barish – India Hindi News


IMD Rainfall Alert, Climate Forecast, 6 December Climate Replace: मौसम विभाग ने दक्षिण भारत में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। दरअसल, बंगाल की दक्षिणपूर्व खाड़ी के ऊपर बन रहे कम दबाव के क्षेत्र की वजह से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने बताया है कि आठ दिसंबर को तमिलनाडु के 13 जिलों के लिए रेड अलर्ट घोषित किया गया है। डिप्रेशन के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में बढ़ने की संभावना है। IMD ने कहा कि इस दौरान भारी बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी।

तमिलनाडु के विल्लुपुरम, चेंगलपट्टू, कुड्डालोर, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, अरियालुर, पेराम्बलुर, चेन्नई, कल्लाकुरिची, माइलादुथुराई, तंजावुर, तिरुवरुर और नागापट्टिनम सहित जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। IMD ने ट्वीट में कहा, ”बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया बना हुआ है। यह छह दिसंबर की शाम तक डिप्रेशन में तब्दील हो जाएगा। इसके बाद यह धीरे-धीरे चक्रवाती तूफान में बदलेगा और फिर तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी में आठ दिसंबर की सुबह तक पहुंच जाएगा।”

7 दिसंबर को तीन स्थानों, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्र के बड़े क्षेत्रों में बारिश होगी। आईएमडी ने एक विज्ञप्ति में कहा, ”बारिश के साथ गरज और बिजली भी गिरेगी।” वहीं, 8 दिसंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, तमिलनाडु के विल्लुपुरम, कुड्डालोर, माइलादुथुराई, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम और पुदुक्कोट्टई जिलों, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

इस बीच, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की छह टीमों को 8 दिसंबर से पहले तमिलनाडु में तैनात किया गया है। एनडीआरएफ की टीमों को नागापट्टिनम, तंजावुर, तिरुवरुर, कुड्डालोर, माइलादुथुराई और चेन्नई में तैनात किया गया है। एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया, “अराक्कोनम में हमारा 24×7 कंट्रोल रूम चौबीसों घंटे स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और तमिलनाडु प्रशासन के साथ मिलकर सभी प्रयास किए जा रहे हैं।”



Credit : https://livehindustan.com

Related Articles

Latest Articles

Top News