Big evening news PM Modi with mother Delhi AQI News


ऐप पर पढ़ें

पीएम मोदी आज अपनी मां हीराबेन मोदी से मिलने गांधीनगर में उनके आवास पहुंचे। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी अपनी मां के साथ बैठकर चाय पी रहे हैं। दिल्ली में जहरीली हो रही हवा को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी में निर्माण गतिविधियों पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। पढ़िए आज शाम की पांच बड़ी खबरें…

चुनाव से पहले वोट डालने पहुंचे PM मोदी, मां से लिया आशीर्वाद

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग कल यानी 5 दिसंबर को होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं। दूसरे चरण के चुनाव के प्रचार का शोर थम चुका है। पीएम मोदी आज अपनी मां हीराबेन मोदी से मिलने गांधीनगर में उनके आवास पहुंचे। न्यूज एजेंसी एएनआई ने पीएम मोदी की तस्वीरें भी शेयर की हैं। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी अपनी मां के साथ बैठकर चाय पी रहे हैं। पीएम मोदी मां का चरण स्पर्श करते हुए आशीर्वाद भी ले रहे हैं।
यहां पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली में निर्माण गतिविधियों पर रोक, गंभीर श्रेणी में पहुंचा AQI

दिल्ली में जहरीली हो रही हवा को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी में निर्माण गतिविधियों पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 400 के पार पहुंच गया है। यह AQI गंभीर श्रेणी में आता है। जिसके बाद अब दिल्ली में किसी भी तरह की निर्माण गतिविधियों के अलावा तोड़फोड़ पर भी रोक लगा दी गई है। बताया जा रहा है कि दिल्ली-NCR में बढ़े प्रदूषण को देखते हुए CAQM ने GRAP की तीसरी स्टेज लागू कर दी है।
यहां पढ़ें पूरी खबर

‘वो मेरे लिए 24 घंटे वाह-वाह करते थे’ मीडिया को तमाशा कह भड़के राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ो यात्रा अभी मध्य प्रदेश में है। इसी बीच राहुल गांधी ने एक वीडियो जारी करते हुए मीडिया पर तंज कसा है। वीडियो में उन्होंने कहा कि ‘जब मैं राजनीति में आया, तो देश का सारा मीडिया 2008-09 तक 24 घंटे मेरे लिए वाह-वाह करता था। आपको याद है? फिर मैंने दो मुद्दे उठाए और सब कुछ बदल गया।’ राहुल ने जारी किए वीडियो में अपने राजनीतिक करियर के शुरुआती भाषणों के फुटेज क्लिप भी डाले हैं।
यहां पढ़ें पूरी खबर

ईरान की मॉरल पुलिस भंग, हिजाब विरोधी प्रदर्शनों के आगे झुकी सरकार

ईरान ने देश की मॉरल पुलिस को भंग कर दिया है। अटॉर्नी जनरल मोहम्‍मद जफर मोंताजारी के हवाले से मीडिया में यह खबर आई है। उन्होंने कहा, ‘नैतिकता पुलिस का न्‍यायपालिका से कोई लेना-देना नहीं है। इसे अब भंग कर दिया गया है।’ सरकार का यह फैसला उन लोगों की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है जो करीब तीन महीने से जबरन हिजाब के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। 
यहां पढ़ें पूरी खबर

10 नहीं, 20 हजार कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी में अमेजन, डर का माहौल

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन 20 हजार से अधिक कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है। कंपनी की यह योजना हाल ही में सामने आई छंटनी की रिपोर्ट की तुलना में दोगुनी है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के कई विभागों में छंटनी कर सकती है। इसमें डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर, टेक्नोलॉजी स्टाफ और कॉरपोरेट एग्जीक्यूटिव के कर्मचारी शामिल होंगे। कंपनी की ओर से यह छंटनी आने वाले महीनों में होगी।
यहां पढ़ें पूरी खबर



Credit : https://livehindustan.com

Related Articles

Latest Articles

Top News