Allow Hindu girls in colleges constructed by Wakf Board for Muslim AIUDF Badruddin Ajmal – India Hindi News – मुस्लिम लड़कियों के लिए 10 कॉलेज खोलेगा कर्नाटक वक्फ बोर्ड? बदरुद्दीन बोले


ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक में मुस्लिम लड़कियों के लिए अलग से कॉलेज खोले जाने की बात हो रही है। कहा जा रहा है कि कर्नाटक वक्फ बोर्ड राज्य में मुस्लिम लड़कियों के लिए अलग से 10 कॉलेज खोलेगा। इन कॉलेजों में कथित तौर पर लड़कियों को हिजाब पहनने की इजाजत होगी। बता दें कि कर्नाटक के कॉलेजों में लंबे विवाद के बाद फिलहाल हिजाब पर प्रतिबंध लगा हुआ है। ऐसे में मुस्लिम लड़कियों के लिए नए कॉलेज खोले जाने की खूब चर्चा है। 

इन्हीं चर्चाओं के बीच एआईयूडीएफ के अध्यक्ष और सांसद बदरुद्दीन अजमल ने कहा है कि वक्फ बोर्ड द्वारा जो स्कूल बनवाए जाएं उनमें हिंदू लड़कियों को भी आने दिया जाए। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, असम के करीमगंज में एआईयूडीएफ अध्यक्ष ने कहा, “कर्नाटक वक्फ बोर्ड ने कहा है कि वह मुस्लिम लड़कियों के लिए 10 कॉलेज खोलेगा। मैं उनसे अपील करूंगा कि वे अपने द्वारा बनाए गए कॉलेजों में हिंदू लड़कियों को भी प्रवेश की अनुमति दें। हम हर लड़की को शिक्षित करना चाहते हैं।”

बता दें कि इससे पहले कर्नाटक वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना शफ्ती सादी ने दावा किया था कि सरकार ने राज्य में मुस्लिम छात्राओं के लिए 10 कॉलेज खोलने के लिए बोर्ड को सहमति दे दी है। बाद में मौलाना शफ्ती के दावे का खंडन करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को कहा कि ऐसी कोई अनुमति नहीं दी गई है।

कर्नाटक सीएम ने कहा, “यह उनका निजी विचार हो सकता है। इस पर सरकार के स्तर पर चर्चा नहीं हुई है और न ही यह मेरी सरकार का स्टैंड है।” बुधवार को सादी ने कहा था कि लड़कियों के लिए 10 कॉलेज खोले जाएंगे। उन्होंने कहा, “हमने प्रति कॉलेज 2.5 करोड़ रुपये की लागत से राज्य के विभिन्न जिलों में लड़कियों के लिए 10 कॉलेज शुरू करने का फैसला किया है। सरकार ने इस परियोजना के लिए सहमति दे दी है।” 



Credit : https://livehindustan.com

Related Articles

Latest Articles

Top News