गर्मी की बाढ़ के बाद अब भी करीब 80 लाख पाकिस्तानी विस्थापित: राजनयिक | Nearly 8 million Pakistanis still displaced after summer floods: Diplomat



#, जिनेवा। पाकिस्तान में पिछली गर्मियों में आई बाढ़ के बाद से अब भी करीब 80 लाख लोग विस्थापित हैं। कुछ क्षेत्रों में पानी अभी भी भरा हुआ है। यह बात जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र में पाक के स्थायी प्रतिनिधि ने कही।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार पाक प्रतिनिधि खलील हाशमी ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लोगों को आवास की तत्काल आवश्यकता है और बाढ़ से हुए नुकसान ने कृषि और लोगों की आजीविका को प्रभावित किया है।

हाशमी अगले सप्ताह होने वाली जलवायु संबंधी एक उच्च-स्तरीय सम्मेलन से पहले बोल रहे थे। सम्मेलन में पाकिस्तानी प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस शामिल होंगे।

संयुक्त राष्ट्र विकास एजेंसी यूएनडीपी के पाकिस्तान में प्रतिनिधि नॉट ओस्टबी ने गुरुवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मानसून की बाढ़ आपदा में 1,700 से अधिक लोग मारे गए थे।

इस बीच लगभग 13,000 किमी सड़क, 3,000 किमी रेलवे ट्रैक, 439 पुल और 4.4 मिलियन एकड़ कृषि भूमि के साथ कम से कम 2 मिलियन घर नष्ट या क्षतिग्रस्त हो गए।

चूंकि अभी भी कई क्षेत्रों में पानी रुका हुआ है, बहुत से लोग अपनी नियमित आजीविका पर वापस नहीं जा सकते हैं और इसलिए मानवीय सहायता पर निर्भर रहते हैं। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि यह बाढ़ अन्य देशों में भी आ सकती है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ DailyNews.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

Related Articles

Latest Articles

Top News