राज्यपाल की निगरानी में विकसित होंगे मॉडल ब्लाक के आंगनबाड़ी केंद्र

राज्यपाल की निगरानी में विकसित होंगे मॉडल ब्लाक के आंगनबाड़ी केंद्र

वाराणसी में देश के पहले मॉडल ब्लॉक सेवापुरी में आंगनबाड़ी केंद्रों को अत्याधुनिक बनाने में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का मार्गदर्शन मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह पर वाराणसी के मॉडल

ब्लाक के आंगनबाड़ी केंद्रों की कमान राज्यपाल ने संभाल ली है। नवंबर के पहले सप्ताह में तीन दिन के प्रवास के दौरान वे अपनी निगरानी में इन केंद्रों को अत्याधुनिक बनाने की नींव रखेंगी। इसमें निजी कंपनियों के सीएसआर फंड की मदद ली जाएगी।

दरअसल, सेवापुरी ब्लॉक के आंगनबाड़ी केंद्र को जनसुलभ बनाने की कवायद की जा रही है। पिछले दिनों सेवापुरी ब्लॉक के विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से इसकी निगरानी का आग्रह किया था।

राज्यपाल कार्यालय ने जिला प्रशासन को पत्र भेजकर आंगनबाड़ी केंद्रों की वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट मांगी है।इसके अलावा गुजरात और अन्य प्रदेशों के नंदग्राम मॉडल के अध्ययन की सलाह दी है। आंगनबाड़ी केंद्रों की निगरानी और उन्हें नए स्वरुप में विकसित करने

के लिए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल नवंबर के पहले सप्ताह में वाराणसी का दौरा करेंगी। तीन दिन के प्रवास में वे सेवापुरी ब्लाक के आंगनबाड़ी केंद्रों को ई लर्निंग का बड़ा केंद्र बनाने की कवायद करेंगी।

इन्हें भी पढ़ें :-

1. बिल गेट फाउंडेशन के सहयोग से बनेगा वाराणसी के सेवापुरी का मॉडल ब्लाक

2.अयोध्या के 148 पौराणिक कुंड व सरोवरों को पौराणिक पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करने की तेयारी

3.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काशी क्षेत्र को विकास का मॉडल बनाएंगे

INSTALL VARANASI NEWS APP FROM GOOGLE PLAY STORE

This image has an empty alt attribute; its file name is Download-Varanasi-Daily-News-Android-Apps.jpg.webp