जानें WhatsApp के दिलचस्प सेफ्टी फीचर के बारे में वो भी मिनटों में I WhatsApp Interesting Safety Features You Need to Know


1. Group Privateness Settings

इससे पहले आपके फोन नंबर वाला कोई भी व्यक्ति आपको अपने ग्रुप में जोड़ सकता था। हालांकि, अब चीज बदल गया है। आपके पास यह निर्धारित करने के लिए तीन विकल्प हैं कि कौन आपको उनके ग्रुप में जोड़ सकता है।

2. Forward Limits

2. Ahead Limits

WhatsApp यूजर्स अब एक समय में केवल एक ही व्यक्ति को अत्यधिक फॉरवर्ड किए गए मैसेज भेज सकते हैं। इस कदम ने कंटेंट को फॉरवर्ड करने को 70% तक कम कर दिया है। यदि आप किसी को कुछ भी फॉरवर्ड कर रहें है तो उस मैसेज के साथ फॉरवर्ड लिखा हुआ आता है।

3. Leave Group Silently

3. Go away Group Silently

नई सुविधा यूजरको समूह को चुपचाप छोड़ने की अनुमति देती है। पहले जब कोई समूह छोड़ता था, तो पूरे ग्रुप को सूचित किया जाता था। अब, यदि आप किसी ग्रुप को छोड़ते हैं, तो केवल एडमिन को ही इसकी सूचना दी जाएगी।

4. Block and Report

4. Block and Report

यह WhatsApp की सबसे अच्छी सुविधाओं में से एक है। यदि कोई आपको अनवांटेड चीज या मैसेज भेजता है, तो आप उसे न केवल ब्लॉक कर सकते हैं बल्कि उसकी रिपोर्ट भी कर सकते हैं। यदि आप रिपोर्ट किए गए मैसेज को कानून प्रवर्तन अधिकारियों या फ़ैक्ट-चेकर्स के साथ शेयर करना चाहते हैं, तो आप उन्हें अपने फ़ोन पर भी रख सकते हैं।

5. Admin Control

5. Admin Management

डिफ़ॉल्ट रूप से, ग्रुप के सदस्य ग्रुप में मैसेज भेज सकते हैं या ग्रुप की जानकारी जैसे डिटेल्स, आइकन या सब्जेक्ट बदल सकते हैं। हालांकि, अब कुछ सेटिंग्स को यह तय करने की अनुमति देती हैं कि ग्रुप में कौन मैसेज भेज सकता है और कौन नहीं।



Source link

Related Articles

Latest Articles

Top News