एक नजर भारत की Top 5 Cryptocurrency Exchange Apps पर I Here is TOP 5 CRYPTOCURRENCY EXCHANGE APPS IN INDIA- Hindi DailyNews


1- CoinSwitch Kuber

आप ऐप का उपयोग करके 100+ क्रिप्टो तक व्यापार कर सकते हैं। आप अपने मोबाइल नंबर का उपयोग करके ऐप पर अकाउंट बना सकते हैं। साथ ही ट्रेडिंग शुरू करने के लिए केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करना अनिवार्य है।

2- Zebpay

2- Zebpay

ज़ेबपे सबसे पुराने और लोकप्रिय क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज ऐप में से एक है। आप साइन अप करके और अपने मोबाइल नंबर के माध्यम से पूर्ण केवाईसी डिटेल्स भरकर ऐप पर ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा, ऐप रेफर-एंड-अर्न फीचर के साथ आता है।

3- CoinDCX

3- CoinDCX

यह भारत में क्रिप्टो मनी के लिए ट्रेडिंग ऐप में से एक है। आप ऐप पर 200 से अधिक ट्रेड कॉइन खरीद या बेच सकते हैं। इसके अलावा, ऐप की सेटअप प्रक्रिया बहुत सरल है और इसके लिए केवल एक ओटीपी की आवश्यकता होती है जो मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर भेजा जाता है। क्रिप्टो में ट्रेडिंग के लिए CoinDCX केवल INR का समर्थन करता है।

4- Unocoin

4- Unocoin

यह भारत में सबसे पुराने क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज ऐप में से एक है जिसमें एक सरल उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस है और कई क्रिप्टोकरेंसी के लिए स्पोर्ट करता है। यूजर्स को कोई भी लेन-देन करने के लिए साइन अप करना होगा और ऐप पर एक अकाउंट बनाना होगा। साथ ही Unocoin ऐप पर KYC अनिवार्य है।

 

5- WazirX

5- WazirX

यह सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज ऐप में से एक है जो आपको INR, BTC, US डॉलर और P2P का उपयोग करके भी निवेश करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, WazirX के पास ‘WRX’ नाम का अपना कॉइन है जिसे INR का उपयोग करके खरीदा जा सकता है। वज़ीरएक्स ऐप की लोकप्रिय विशेषताओं में से एक यह है कि आप विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेकर सिक्के कमा सकते हैं जो ऐप के सूचना अनुभाग में पाए जा सकते हैं।

 



Source link

Related Articles

Latest Articles

Top News