Fashion Show: देश की संस्कृति पहने रैम्प पर चले मॉडल्स, रंगारंग रहा NIFT का स्थापना दिवस समारोह


रिपोर्ट – सौरभ वर्मा

रायबरेली. फैशन की दुनिया में अपनी खास पहचान रखने वाला राष्ट्रीय स्तर का संस्थान नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (Nationwide Institute of Vogue Expertise) अपना 38वां स्थापना दिवस मना रहा है. देश के सभी 18 संस्थानों में पूरे धूमधाम के साथ समारोह हो रहे हैं. रायबरेली कैम्पस में स्थापना दिवस (NIFT Basis Day) समारोह रंगारंग ढंग से पूरे उत्साह के साथ मनाया गया. पूरे दिन रायबरेली कैम्पस में कार्यक्रमों की शृंखला चलती रही. इस दौरान इंस्टीट्यूट के स्टूडेंटों ने फैशन शो, डांस और अन्य सामाजिक सांस्कृतिक गतिविधियों से समां बांधे रखा.

उत्सव की शुरूआत ब्लड डोनेशन कार्यक्रम के साथ हुई. संस्थान के छात्रों व टीचरों ने भी इस दौरान रक्तदान किया. दोपहर बाद हुए आयोजन में छात्र-छात्राओं ने देश भर में NIFT की नींव रखे जाने से लेकर इसके अब तक के सफर की जानकारी दी. फिर स्टूडेंट्स ने सोलो डांस, ग्रुप डांस व थीम डांस के ज़रिये समां बांधा कार्यक्रम के अंत में छात्र-छात्राओं ने रैम्प पर जलवे बिखेरे तो ऑडिटोरियम तालियों से गूंज उठा.

क्या बोले डायरेक्टर व भावी फैशन डिजाइनर

NIFT की छात्रा निकिता तिवारी ने कहा पूरी दुनिया में फैशन डिजाइन के मामले में हम भारतीय सबसे आगे हैं, लेकिन हमें अपनी सांस्कृति को नहीं भूलना चाहिए. छात्रा यशस्वी गार्गी ने कहा कि हम लोग अपने कल्चरल प्रोग्राम के जरिये संदेश देना चाहते हैं कि दुनिया कितनी भी बदल गई हो लेकिन हम अपने कल्चर को आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

NIFT रायबरेली परिसर के डायरेक्टर भरत शाह ने न्यूज़ 18 लोकल को बताया फैशन डिजा​इनिंग का पहला राष्ट्रीय संस्थान 1986 में दिल्ली में शुरू हुआ था और 2007 में रायबरेली कैम्पस की स्थापना हुई. अंतिम 18वां संस्थान दमन में स्थापित हुआ था. उन्होंने बताया रायबरेली कैम्पस का एक्सटेंशन सेंटर पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी शुरू किया गया है. वहां शॉर्ट टर्म कोर्सेस के ज़रिये रोजगारपरक कार्यक्रम उपलब्ध कराया जा रहा है.

Tags: Vogue, NIFT, Rae Bareli Information



Source link

Related Articles

Latest Articles

Top News