सुबह से रात तक नहीं पड़ेगी दोबारा लिपस्टिक लगाने की जरूरत, अपनाएं ये 5 तरीके, घंटों बाद भी रहेगा मेकअप


हाइलाइट्स

आप कंसीलर या फाउंडेशन की मदद से बेस बनाने के बाद ही लिपस्टिक अप्‍लाई करें.
अपने होठों को हाइड्रेट रखें और नरिश रखें जिससे लिपस्टिक ड्राई होकर खराब नहीं होंगे.

Lipstick Hacks: किसी भी खास मौके पर महिलाएं लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं. लिपस्टिक लुक को आकर्षक और ब्राइट बनाने में मदद करती है. लेकिन अधिकतर महिलाएं यह शिकायत करती नज़र आती हैं कि उनकी लिपस्टिक लंबे समय तक नहीं टिकती. लंबे समय तक होठों पर लिपस्टिक टिके इसके लिए इन्‍हें बार बार टचअप करना पड़ता है. ऐसे में अगर आप ऑफिस में हैं और लंबे समय तक घर के बाहर रहती हैं तो कुछ मेकअप ट्रिक्‍स की मदद से इन्‍हें लंबे समय तक होठों पर टिका सकती हैं. यहां हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसे सिंपल ट्रिक्‍स, जिनकी मदद से आप आपकी लिपस्टिक दिनभर आपके होठों पर रहेगी.

लिपस्टिक को इस तरह बनाएं लॉन्‍ग लास्टिंग

हाइड्रेट करें
जब भी होठों पर लिपस्टिक लगाना हो तो पहले होठों को हाइड्रेट रखना जरूरी है. इसके लिए आप रात और दिन में लिप बाम जरूरी लगाएं. ये स्किन की नमी को बनाए रखेगा और इन पर लिपस्टिक लंबे समय तक टिके रहेंगे.

लिप लाइनर का इस्‍तेमाल
होंठों पर लिपस्टिक को फैलने से बचाने में आप लिप लाइनर का इस्‍तेमाल जरूर करें. दरअसल जब आप होंठों पर लिप लाइनर लगाते हैं तो बेस का का काम करता है. इसके लिए आप वॉटर प्रूफ लिप लाइन का भी प्रयोग कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें: मलाई के साथ ऐसे इस्तेमाल करें तिल का तेल, सर्दियों में त्वचा को मिलेंगे गजब के फायदे

लॉन्‍ग स्‍टे लिपस्टिक का इस्‍तेमाल
अगर आप दिनभर लिपस्टिक को बार-बार अप्‍लाई करने से बचना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि आप उन लिपस्टिक को खरीदें जो लॉन्ग लास्टिंग ट्रांसफर प्रूफ लिपस्टिक हों. मैट-फिनिश लिपस्टिक भी लंबे समय तक टिकती है.

इस तरह करें लिप्स को तैयार
मेकअप के तरह ही लिपस्टिक से पहले भी आप फाउंडेशन बेस लगाएं. ऐसा करने से होठों के रंग बरकरार रहेंगे. यही ही नहीं, ध्यान रहे कि आपके लिप्स मॉइस्चराइज्ड और हाइड्रेट हों.

पाउडर का करें इस्‍तेमाल
आप किसी भी लिपस्टिक को होठों पर लगाएं. अब थोड़ा सा लूज पाउडर लें और होठों पर डैब करें. फिर होठों से टिशू पेपर पकड़ें. इसके बाद एक बार ऐसा ही करें. अब आपकी लिपस्टिक लॉन्‍ग लास्टिंग बन जाएगा. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Style, Way of life



Source link

Related Articles

Latest Articles

Top News