प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए बेस्‍ट हैं बिहार की ये 5 जगहें, यादगार रहेगा शादी का सफरनामा


हाइलाइट्स

मुंगेर का भीमबांध वाइल्‍ड लाइफ सेंचुरी भी प्रीवेडिंग फोटोशूट के लिए अच्‍छी जगह है.
फोटो शूट के लिए आप राजगीर, शांति स्तूप, नालंदा आदि जगहों का एक्‍सप्‍लोर करें.

Finest Pre Wedding ceremony Picture Shoot Areas In Bihar: इन दिनों प्री वेडिंग फोटोशूट काफी पॉपुलर कल्‍चर बनता जा रहा है. लगभग हर कपल्‍स शादी से पहले प्री वेडिंग फोटोशूट करवाना चाह रहा है. यंग कपल्‍स अपने बेस्‍ट डे को यादगार बनाने के लिए उन जगहों पर प्रीवेडिंग फोटोशूट कराना पसंद कर रहे हैं, जहां उन्‍होंने कुछ अच्‍छे पल साथ गुजारे हों और इन पलों को वे एल्‍बम में समेट कर जीवनभर साथ रखना चाहते हैं. अगर आप भी शादी से पहले के कुछ खास पलों को एल्बम में संजोना चाहते हैं तो पहाड़ों या बीच पर जाने की बजाय बिहार के इन खास खूबसूरत लोकेशन पर प्री वेडिंग फोटोशूट करा सकते हैं.

बिहार के इन जगहों पर कराएं प्री वेडिंग फोटोशूट

बोध गया
बोध गया बिहार की एक ऐसी दर्शनीय जगह है जहां देश ही नहीं, विदेश से भी सैलानी हर साल भारी संख्‍या में आते हैं. वैसे तो यह नगर धार्मिक और पर्यटन के लिए काफी प्रचलित है, लेकिन आप चाहें तो इन लोकेशन पर पार्टनर के साथ खूबसूरत तस्वीर खिंचा सकते हैं. यहां का महाबोधि मंदिर, आर्कोलॉजिकल म्यूजियम, तिब्‍बतियन मठ और नालंदा यूनिवर्सिटी जैसी जगहें फोटोशूट के लिए फेमस हैं.

ये भी पढ़ें: ट्रैवल पैकेज बुक करते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, बजट में बेस्ट पैकेज चुनने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

राजगीर
राजगीर हर मौसम में सैलानियों के लिए पहली पसंद रहता है. यहां की गर्मी, सर्दी और बरसात तीनों ही मौसम फोटोग्राफी के लिहाज से बेस्‍ट मानी जाती है और न्‍यू कपल्स भी यहां बड़ी संख्‍या में पहुंचते हैं. अगर आप प्री वेडिंग फोटो शूट कराना चाहते हैं तो राजगीर वाइल्ड लाइफ सफारी, ग्रिधाकुटा, शांति स्तूप, सप्तपर्णी गुफा और कुंडलपुर जैसी लोकेशन को एक्‍सप्‍लोर करें.

नालंदा
नालंदा एक ऐतिहासिक जगह है जहां का नालंदा विश्वविद्यालय दुनियाभर के सैलानियों को आकर्षित करता रहा है. यहां की एक एक ईंट, दीवार और गलियों में कहानियां बसती हैं. अगर आप भी इतिहास के रहस्‍य को पसंद करते हैं तो इस प्राचीनतम विश्वविद्यालय में अपनी प्री वेडिंग फोटो शूट करा सकते हैं. यहां आसपास पावापुरी और बिहारशरीफ जैसी जगहें भी फोटोशूट के लिए परफेक्‍ट हैं.

ये भी पढ़ें: सर्दियों मे कपल्स के लिए बेस्ट हैं ये हनीमून डेस्टिनेशंस, पॉर्टनर के साथ ज़रूर करें एक्सप्लोर

भीमबांध सेंचुरी, मुंगेर
पटना एयरपोर्ट से 200 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मुंगेर जिले का भीमबांध वाइल्‍ड लाइफ सेंचुरी  प्रीवेडिंग फोटोशूट के लिए अच्‍छी जगह है. अगर आप जंगल के अंदर हॉट स्प्रिंग वॉटर के बैकड्रॉप पर फोटो लेना चाहते हैं तो यहां जरूर आइए.

काइमूर हिल्‍स, सासाराम
विन्‍ध्‍य रेंज का अंतिम छोड़, यानी कि सासाराम स्थित रोहतास का काइमूर हिल्‍स. ये जगह अपने जंगल, आदिवासी जीवन,  रोहतास फोर्ड के लिए सैलानियों को आकर्षित करता है. ये जगह बिलकुल हरी भरी और ग्रामीण परिवेश से सजी है. ये जगह भी फोटोग्राफी के लिए खूबसूरत स्‍पॉट मानी जाती है जहां आप प्री वेडिंग फोटोग्राफी करा सकते हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Life-style, Journey



Source link

Related Articles

Latest Articles

Top News