कोरोना संक्रमित महिला को चार घंटे बाद किया रेफर, जिला अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही

कोरोना संक्रमण काल में भी मऊ जिला अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही कम नहीं हो रही है। बुधवार को तबियत खराब होने पर आई 65 वर्षीय महिला जांच में संक्रमित मिली। चौंकाने वाली बात रही कि मरीज को तत्काल इलाज के लिए एल-2 अस्पताल भेजने के बजाए अस्पताल प्रबंधन जिम्मेदारी से बचता रहा।

दबाव पड़ने पर अधूरे एल-2 अस्पताल के लिए परदहां रेफर कर दिया। जहां से मरीज को वापस भेजा गया, बाद में जानकारी होने पर सीएमओ ने मरीज को एल-2 अस्पताल आजमगढ़ भिजवाया। इस बीच चार घंटे का समय निकल गया था। इस दौरान मरीज और उसके परिवार के लोग परेशान रहे।

रतनपुरा के पहसा गड़वा गांव निवासी 65 वर्षीय महिला जो अस्थमा की मरीज हैं। बुधवार को उनकी तबीयत अचानक ज्यादा खराब हो गई। इस दौरान सीएचसी के डाक्टरों ने मरीज को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। यहां पहुंचने पर चिकित्सकों ने पहले कोरोना जांच के लिए उसे कोविड-19 सेंटर भेजा। यहां करीब दो घंटे से ज्यादा समय बीतने के बाद महिला की जांच हुई।

सीएमओ डॉ. सतीशचंद्र सिंह ने बताया कि मरीज के संक्रमित तथा गंभीर स्थिति की जानकारी मिलने पर उसे आजमगढ़ मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

जिसमें वो संक्रमित मिली। चौंकाने वाली बात है कि महिला की गंभीर स्थिति तथा संक्रमित होने पर उसको इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज आजमगढ़ भेजने के बजाए जिले के निर्माणाधीन एल-2 अस्पताल भेज दिया गया। वहां से मरीज को वापस भेज दिया गया। परिजन धर्मेंद्र और मिथिलेश मरीज को लेकर फिर जिला अस्पताल लाए।

इस दौरान मरीज की हालत और गंभीर होती गई। चार घंटे तक मरीज को लेक इधर उधर परेशान परिजनों ने थक हारकर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सतीशचंद्र सिंह को इसकी सूचना दी। जिस पर सीएमओ ने तत्काल मरीज को आजमगढ़ भिजवाया।

इन्हें भी पढ़ें :-

1.सरिया फैक्ट्री के डायरेक्टर की गोली मारकर हत्या, घायल इंजीनियर वाराणसी रेफर

2.आजमगढ़ डीएम सहित,पूर्वांचल में कोरोना से पांच लोगों की मौत, वाराणसी और विंध्य मंडल में 292 नए मरीज

3.आजमगढ़, और विंध्य मंडल में कोरोना पीड़ितों के मिलने का सिलसिलाजारी है

4.24 घंटे में 4403 संक्रमित मामले मिले, 5656 मरीजों ने दी कोरोना को मात

INSTALL VARANASI NEWS APP FROM GOOGLE PLAY STORE

This image has an empty alt attribute; its file name is Download-Varanasi-Daily-News-Android-Apps.jpg.webp