25.3 C
Varanasi
Saturday, September 18, 2021

Buy now

spot_img

The number of non-vaccinated people in Germany is high | जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी, कहा

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

[ad_1]

#, बर्लिन। जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन और संक्रामक रोगों के लिए रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) के अध्यक्ष लोथर वीलर ने लोगों को कोविड-19 का टीका लगवाने के महत्व को बताया है और कहा कि बिना टीकाकरण वाले लोगों की संख्या अभी भी बहुत अधिक है। उन्होंने चेतावनी दी है,अगर हम टीकाकरण दरों में भारी वृद्धि नहीं करते हैं, तो चल रही चौथी लहर इस शरद ऋतु और सर्दियों में बढ़त ले सकती हैं।

आरकेआई के अनुसार, जर्मनी में लगभग 51.3 मिलियन लोगों को अब तक पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है, जिससे देश की टीकाकरण दर 61.7 प्रतिशत हो गई है। लगभग 55 मिलियन लोगों को कम से कम एक वैक्सीन की खुराक ले चुके है।

स्पैन ने कहा, देश के ध्वजांकित टीकाकरण अभियान को पुनर्जीवित करने के लिए, सरकार 13 सितंबर से एक राष्ट्रव्यापी वैक्सीन एक्शन वीक की योजना बना रही है, जो जर्मनी भर में अधिक से अधिक स्थानों पर पूर्व-पंजीकरण और नौकरशाही बाधाओं के बिना रचनात्मक अवसर प्रदान करता है। आरकेआई के अनुसार, दैनिक कोविड -19 संक्रमणों की संख्या बुधवार को एक दिन के भीतर दर्ज किए गए 13,565 नए मामलों में स्थिर हो गई, जो सात दिन पहले केवल 34 अधिक थी।

आरकेआई के अनुसार, जर्मनी में प्रति 100,000 निवासियों पर सात-दिवसीय कोविड घटना दर मंगलवार को 83.8 मामलों से घटकर बुधवार को 82.7 हो गई, जबकि सात दिन पहले यह 75.7 रहा है। हालाँकि, दिन-प्रतिदिन के आधार पर घटनाओं में गिरावट आ सकता है, लेकिन लंबी अवधि में डेटा को देखना आवश्यक होगा।

(आईएएनएस)

[ad_2]

Source link

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Related Articles

Stay Connected

3,500FansLike
3,000FollowersFollow
2,500SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles