24.9 C
Varanasi
Saturday, September 18, 2021

Buy now

spot_img

Protests in Kabul against Pakistan’s bombing in Panjshir

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

[ad_1]

#, नई दिल्ली। कई पुरुष और महिलाएं काबुल की सड़कों पर उतरकर पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगा रहे हैं, क्योंकि उनका दावा है कि पंजशीर प्रांत में पाकिस्तान के विमानों ने हवाई हमले किए हैं। वे काबुल में पाकिस्तानी दूतावास के गेट पर जमा हो गए हैं और कहा है कि वे अफगानिस्तान में कठपुतली सरकार का समर्थन नहीं करते हैं और एक समावेशी सरकार की मांग की है।

खामा न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पंजशीर प्रांत में प्रतिरोध मोर्चे के सह-नेता अहमद मसूद के एक वॉयस क्लिप में अफगानिस्तान के लोगों से तालिबान के खिलाफ फिर से विरोध करने का आह्वान करने के बाद लोग एकत्र हुए। प्रदर्शनकारी पाकिस्तान को मौत के नारे लगा रहे थे और पाकिस्तानी दूतावास को अफगानिस्तान छोड़ने के लिए कहा।

काबुल में प्रदर्शनकारियों द्वारा लगाए गए नारों में से थे, आजादी, अल्लाह अकबर, हम कैद नहीं चाहते। तालिबान लड़ाकों ने कथित तौर पर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग की लेकिन वे अभी भी विरोध कर रहे थे।इस बीच बल्ख और दाइकुंडी प्रांतों में भी  लोग सड़कों पर उतर आए और पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की। पंजशीर प्रांत में हवाई हमले पर ईरान ने भी प्रतिक्रिया दी है और देश के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस बात की जांच करने को कहा है कि उन्होंने विदेशी जेट विमानों का हस्तक्षेप क्या कहा।

 

 

 

आईएएनएस



[ad_2]

Source link

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Related Articles

Stay Connected

3,500FansLike
3,000FollowersFollow
2,500SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles